Travel : छुट्टियों में घूमने का बना रहें हो प्लान तो यहाँ पर जरूर जाए

Samachar Jagat | Saturday, 11 Jun 2022 04:40:32 PM
Travel : If you are planning to travel during the holidays, then definitely go here.

 छुट्टियों का मौसम शुरू होते ही देश के कई मशहूर आकर्षक समुद्र तटों पर भीड़ लग जाती है।   भारत में कई आश्चर्यजनक एकांत समुद्र तट हैं जहां आप और आपके परिवार को अपने जीवन का अनुभव हो सकता है।

लाइटहाउस बीच, केरल

 अपने लाल और सफेद प्रकाशस्तंभ के कारण इसका नाम लाइट हाउस है। ये समुद्र तट राज्य में सबसे खूबसूरत इलाकों में से एक है। ताड़ के पेड़ों और पहाड़ी इलाकों से घिरे इस बीच को कई बॉलीवुड फिल्मों में भी दिखाया गया है।

बटरफ्लाई बीच, गोवा
  
 दक्षिण गोवा में स्थित, बटरफ्लाई बीच बहुत कम लोगों द्वारा जाना जाता है, और इसलिए, आपको एक शांतिपूर्ण अनुभव प्रदान करता है। यहां पहुंचने के लिए आप गोवा के पालोलेम और अगोंडा समुद्र तटों पर घूम सकते हैं।

 एजारा बीच, कन्नूरी


सामूहिक रूप से किझुन्ना और एज़हारा के जुड़वां समुद्र तटों को किज़ुन्ना एज़हारा कहा जाता है। केरल के कन्नूर शहर से 12 किलोमीटर दूर स्थित है।

 अगत्ती द्वीप, लक्षद्वीप


क्रिस्टल साफ नीला पानी, सफेद रेत, और ऊंचे ताड़ के पेड़ अगत्ती द्वीप को अपनी सुरम्य हाइलाइट देते हैं और इसे दूसरों के बीच में खड़ा करते हैं। द्वीप की आकर्षक सुंदरता इसे फिल्म सेटों के लिए पसंदीदा समुद्र तट स्थलों में से एक बनाती है। इसकी मनोरम सुंदरता निश्चित रूप से आपके लिए अपने घर को छोड़ना और वापस जाना कठिन बना देगी।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.