Travel : आप घूमने का बना रहे प्लान तो दक्षिण भारत की ये 5 लुभावनी जगहें बन सकती हैं बेहतर विकल्प

Samachar Jagat | Thursday, 16 Jun 2022 03:49:58 PM
Travel : If you are planning to travel, then these 5 breathtaking places of South India can become a better option

धरती  पर स्वर्ग से लेकर कश्मीर तक, बर्फ से ढके हिमालय तक, देश में तलाशने के लिए बहुत कुछ है। भारत का दक्षिणी भाग प्रकृति की गोद में बसा है और सभी मौसमों में यहां घूमने का सबसे अच्छा समय मानसून है। मौसम के दौरान, प्राकृतिक सुंदरता ताजे पानी की बूंदों से समृद्ध होती है जो आपकी यात्रा के दौरान एक ताज़ा हवा देती है।  

चिकमगलूर, कर्नाटक


कर्नाटक की भूमि में बहुत कुछ है। ऐतिहासिक मंदिरों से लेकर खूबसूरत झरनों तक इस जगह को घूमने फिरने वालों को देखना चाहिए।

अलाप्पुझा, केरल
  

 राज्य के सबसे पॉपुलर  पर्यटन स्थलों में से एक है। खूबसूरत गांवों से गुजरने वाले बैकवाटर और नहरें आपको अचंभित कर देंगी। विलासिता के साथ एक हाउसबोट जो बैकवाटर के चारों ओर घूमती है, एक मनोरम प्राकृतिक दृश्य देती है और स्वादिष्ट भोजन प्रदान करती है।

हम्पी, कर्नाटक


यूनेस्को द्वारा मान्यता प्राप्त विश्व धरोहर स्थल, हम्पी में प्राचीन मंदिर और ऐतिहासिक महत्व के स्मारक हैं। कॉफी ट्रेल्स से लेकर हेरिटेज साइट्स तक, यह जगह यात्रियों को अनुभव करने के लिए विकल्पों की एक श्रृंखला प्रदान करती है।  

ऊटी, तमिल नाडु 


नीलगिरि पहाड़ियों में स्थित ऊटी अपनी कॉफी, चाय और स्वादिष्ट चॉकलेट के लिए प्रसिद्ध है।   यदि आप इस जगह की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो ऊटी टॉय ट्रेन की सवारी करना न भूलें जो लोगों को नीलगिरी की प्राकृतिक सुंदरता को देखने के लिए इन्वाइट  करती है। ऊटी झील में एक आनंदमय नाव की सवारी आपके अनुभव को और बढ़ा देगी।

पुदुचेरी


समुद्र के ठीक बगल में, पुडुचेरी आराम की छुट्टी के लिए घूमने के लिए सबसे अच्छे स्थलों में से एक है। इस जगह में पुराने फ्रांसीसी शैली के घर, चर्च और दुकानें हैं। इमारत के जीवंत रंग शहर को एक आकर्षक रूप देते हैं। आप कई फ्रेंच व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं और ऑरोविले के शांत वातावरण का आनंद ले सकते हैं।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.