Travel News : घूमने का बना रहे है प्लान तो दक्षिण भारत में यात्रा जरूर करें

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2023 03:53:39 PM
Travel News : If you are planning to travel, then definitely travel in South India.

दक्षिण भारत , भारत का एक का सबसे सूंदर हराभरा क्षेत्र है जहां आप सबसे अच्छा महसूस करेंगे । दक्षिण भारत में एलेप्पी में एक हाउसबोट रहना, कुमारकोम में एक आयुर्वेदिक रिट्रीट, ऊटी के चाय के खेतों के माध्यम से ड्राइविंग करना  सबसे अच्छा लगता है। आज हम आपके के लिए सबसे रोमांचक गतिविधियां लेकर आए है। जहां आप खुद को ताजा महसूस करेंगे। 

थेक्कडी में बांस पर राफ्टिंग:

हरी-भरी वनस्पतियों और गहरे, काले जंगलों के साथ, थेक्कडी  खूबसूरत क्षेत्र है। यहां   घूमने के बाद, पास की झील पर बांस की राफ्टिंग में कुछ समय बिता सकते है । आप फिर से तरोताजा महसूस करेंगे। इसके अलावा, यह बर्डवॉचिंग के लिए एक प्रसिद्ध स्थान है।

पेरियार टाइगर रिजर्व में, रात्रि स्काउटिंग:

 आप पेरियार टाइगर रिजर्व में रात्रि स्काउटिंग या जंगल गश्त पर जा सकते हैं। गश्ती गार्ड के साथ झाड़ी (केवल बफर जोन) में रात के समय वृद्धि के लिए सूट करें।  इसके अलावा, मैक्रो फोटोग्राफी का आनंद लेने वाले लोग इसे पसंद करते हैं क्योंकि रात में जंगल से बेहतर कोई दृश्य आनंद नहीं होता है।

डंडेली नदी में राफ्टिंग:

दक्षिण भारत में सबसे रोमांचक गतिविधियों में से एक कर्नाटक में दांडेली नदी में राफ्टिंग है। उत्साही यहां विभिन्न प्रकार के रैपिड्स का आनंद ले सकते है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.