Travel News : भारत के पॉपुलर हॉन्टेड प्लेस ,जहाँ आप घूमना पसंद करोगे

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2023 04:01:48 PM
Travel News :Popular Haunted Places of India, where you would love to visit

भारत में कई राज्यों में हॉन्टेड प्लेस है जो काफी डरावने है। आप ऐसी जगहों पर घूमने का पलना बना रहे है तो आज हम आपके लिए लेकर आए है भारत के मोस्ट पॉपुलर हॉन्टेड प्लेस जहां आप घूमना पसंद करोगे। 

भानगढ़ किला, राजस्थान


भानगढ़ किले के बारे में हम सभी ने असाधारण दावे सुने हैं। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण सूर्यास्त के बाद यात्रियों को किले के अवशेषों से दूर रहने की सलाह देता है। यह दर्शाता है कि भानगढ़ किला कितना उत्साहजनक प्रेतवाधित है जो इस डरावनी जगह की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए वादा करता है।

शनिवारवाड़ा किला, महाराष्ट्र
 

पेशवाओं द्वारा बनवाया गया पुणे का शनिवारवाड़ा किला एक ऐतिहासिक आनंद होने के साथ-साथ भारत के सबसे डरावने स्थानों में से एक है। ऐसा माना जाता है कि छठे पेशवा नारायणराव की उनके चाचा के गुर्गों ने यहां हत्या कर दी थी। मिथक के अनुसार, पूर्णिमा के दिन, स्थानीय लोगों और पर्यटकों दोनों ने रोना सुनने की सूचना दी है।

डुमास बीच, गुजरात

सूरत में डुमास समुद्र तट अरब सागर के किनारे स्थित है, जो पहले श्मशान का स्थान था, अब इसे प्रेतवाधित कहा जाता है। लोगों ने विशेष रूप से रात में इस तट के साथ खतरों की चेतावनी देते हुए रहस्यमयी बड़बड़ाहट की सूचना दी है। माना जाता है कि यह हिंदू श्मशान मृतकों के भूतों का अड्डा है।
 
रामोजी फिल्म सिटी, तेलंगाना

हमारे देश के सबसे बड़े फिल्म केंद्रों में से एक, हैदराबाद में रामोजी फिल्म सिटी भी प्रेतवाधित होने के लिए प्रसिद्ध है। किंवदंती के अनुसार, फिल्म सिटी निज़ामी युद्ध के मैदान में स्थापित की गई थी, और आगंतुक अभी भी गिरे हुए सैनिकों के भूतों का सबब बने हुए हैं। इस स्थान से कई कथित प्रेतवाधित अनुभव हुए हैं, चालक दल के सदस्यों को गंभीर चोटें आई हैं और अजीब निशान वाले दर्पण हैं।
 
टनल 33, हिमाचल प्रदेश

कर्नल बड़ोग का भूत शिमला की सुरंग 33 में रहने की अफवाह है, जो उनके नाम पर है। इसे भारत के सबसे प्रेतवाधित स्थानों में से एक माना जाता है। कहा जाता है कि जब सुरंग का निर्माण किया जा रहा था तब गलत गणना के लिए निकाल दिए जाने के बाद कर्नल ने सुरंग में खुद को गोली मार ली थी। सम्मान दिखाने के लिए, कर्नल को तत्कालीन अधूरी सुरंग में दफनाया गया था। स्थानीय लोगों का दावा है कि उसने कभी नहीं छोड़ा और वह अभी भी सुरंग का शिकार करता है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.