Travel Special: भारत में ये स्थान अकेले यात्रा करने के लिए बहुत सुरक्षित हैं, महिलाएं इन स्थानों की यात्रा कर सकती हैं।

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Nov 2021 01:51:34 PM
Travel Special: In India, these places are very safe for solo traveling, women can travel to these places.

जीवन में कई बार ऐसा भी आता है जब हमारा मन करता है कि हम अकेले यात्रा करें। अक्सर ऐसा लगता है कि जीवन की समस्याओं और चुनौतियों से दूर जा रहा हूं। लेकिन यह काम किसी लड़की या अकेली महिला के लिए उनकी सुरक्षा की वजह से मुश्किल होता है। इसलिए आज हम आपके लिए उन जगहों की लिस्ट लेकर आए हैं जहां लड़कियां अकेले घूमने जा सकती हैं।

 

 

घूमने की जगहों की लिस्ट में जीरो वैली सबसे ऊपर है। जीरो वैली अरुणाचल प्रदेश में स्थित है। यह स्थान चावल की खेती के लिए भी बहुत प्रसिद्ध है। जीरो वैली अरुणाचल प्रदेश का एक बहुत पुराना शहर है जिसे शांति साधक के स्वर्ग के रूप में भी जाना जाता है।

सिक्किम की दुनिया की सबसे ऊंची चोटी कंचनजंगा पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। एक बार सिक्किम जरूर जाएं। यहां महिलाएं अकेले चल सकती हैं और ट्रेकिंग का मजा ले सकती हैं। सुरक्षा के लिहाज से भी यह महिलाओं के लिए बेस्ट है।

 

यदि आप राजस्थान के जैसलमेर नहीं गए हैं, तो आप कहीं नहीं गए हैं। जैसलमेर को "गोल्डन सिटी" के नाम से भी जाना जाता है। यहां की संस्कृति और इतिहास आपको दीवाना बना देगा। जैसलमेर में घूमने के लिए कई खास जगहें हैं। भारत आने वाली महिलाओं के लिए भी यह शहर पूरी तरह से सुरक्षित है।

गोकर्ण शहर भी सोलो टूर के लिए एक बढ़िया विकल्प है। अविवाहित लड़कियां भी यहां कभी भी यात्रा कर सकती हैं, यह सुरक्षित भी है। गोकर्ण भारतीय तीर्थों के लिए प्रसिद्ध है। अगर आप शांति की तलाश में हैं तो आपको यहां एक बार जरूर जाना चाहिए।

कसोल भारत के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थलों में से एक है। कसोल हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाकों में एक छोटा सा गांव है। यह एक ऐसी जगह है जहां लड़कियां सुरक्षित रूप से अकेले चल सकती हैं। यहां के लोग भी लड़कियों का सम्मान करते हैं।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.