Travel Tips: राजस्थान की यात्रा पर है तो नहीं भूले जयपुर आना, इन जगहों की करे सैर

Samachar Jagat | Wednesday, 25 Jan 2023 04:05:13 PM
Travel Tips: If you are on a trip to Rajasthan, do not forget to visit Jaipur, visit these places

इंटरनेट डेस्क। आपका देश और विदेश घूम कर मन भर चुका है और आप किसी ऐतिहासिक जगह की तलाश में है तो आपकों राजस्थान का ट्यूर करना चाहिए। राजस्थान में भी आप जयपुर को चुने। यहां आकर आपका मन ऐसा रम जाएगा की आप वापस नहीं जाना चाहिए। यहां आपकों ऐतिहासिक जगहों को देखने का मौका मिलेगा।
जयपुर का सिटी पैलेस

राजस्थान के जयपुर में आने के बाद आपकों यात्रा की शुरूआत जयपुर के सिटी पैलेस से करनी चाहिए। यह पैलेस बेहद ही खूबसूरत और ऐतिहासिक है। यहां की वास्तुकला देखने लायक है। यहां हर साल हजारों पर्यटक घूमने-फिरने के लिए आते हैं। ऐसे में आपकों एक बार यहां जरूर आना चाहिए।

जयपुर का हवा महल 

इसके साथ ही आप जयपुर का हवामहल भी जरूर देखें। हवामहल का निर्माण महाराजा सवाई सिंह ने करवाया था। यह शहर के बड़ी चौपड़ पर स्थित है और पिंक रंग में रंगा हुवा है। यहां हर रोज देशी और विदेशी मेहमान आपकों घूमते मिल जाएंगे। ये महल राजपूतों की शाही विरासत को दर्शाता है। ऐसे में आपका एक बार आना तो बनता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.