Travel Tips : घूमने जानें का बना रहे है प्लान तो साउथ इंडिया जरूर जाए

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2023 04:47:00 PM
Travel Tips : If you are planning to travel, then definitely go to South India.

साउथ इंडिया  कई खूबसूरत समुद्र तटों का घर है, जहां ताड़ के पेड़ों, क्रिस्टल साफ पानी और सुनहरी रेत के साथ बिंदीदार शांत तटरेखा है। आप परिवार के साथ या दोस्तों के साथ  घूमने जा रहे है तो साउथ इंडिया में समुद्र तट की जगहें हैं।  आइए देखते है। 

1. मारारी बीच, केरल

मारारी बीच केरल के अलप्पुझा में स्थित है। समुद्र तट और इसकी हरी-भरी हरियाली और नारियल के पेड़ों के साथ एक शांत वातावरण प्रदान करता है। यह कई रिसॉर्ट्स और स्पा भी है।

2. राधानगर बीच, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह का हिस्सा हैवलॉक द्वीप, राधानगर बीच का घर है। यह दुनिया के सबसे खूबसूरत समुद्र तटों में से एक है, इसके फ़िरोज़ा पानी, मुलायम सफेद रेत और हरे-भरे हरियाली के साथ।  

3. कोवलम बीच, केरल

कोवलम तिरुवनंतपुरम में स्थित एक पॉपुलर  पर्यटन स्थल है। यह खूबसूरत समुद्र तट क्रिस्टल-क्लियर पानी, सफेद रेत और आरामदेह वातावरण है। समुद्र तट को तीन भागों में बांटा गया है, जिसमें सबसे साउथ समुद्र तट सबसे पॉपुलर  है।

4. इलियट बीच, बेसेंट नगर

इलियट तमिलनाडु के सबसे प्राचीन समुद्र तटों में से एक है; स्थानीय लोग इसे प्यार से बेसेंट नगर बीच या बेसी कहते हैं। आप तट के किनारे घुड़सवारी जैसी अन्य गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं।

5. वर्कला बीच, केरल

वर्कला बीच केरल के तिरुवनंतपुरम में स्थित एक क्लिफ बीच है। समुद्र तट ऊंची चट्टानों से घिरा हुआ है, जो अरब सागर के शानदार दृश्य पेश करता है। समुद्र तट अपने प्राकृतिक खनिज झरनों और आयुर्वेदिक स्पा के लिए भी जाना जाता है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.