Travel Tips: आगरा जाए तो जरूर जाए इन जगहों पर बच्चे और परिवार के लोग हो जाएंगे खुश

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Jan 2023 12:47:23 PM
Travel Tips: If you go to Agra, definitely visit these places, children and family members will be happy

इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश राज्य घूमने और पर्यटन के लिहाज से बहुत ही अच्छी जगह है। आप भी अगर घूमने के लिए जाना चाहे तो जरूर जाना चाहिए। यहा आपकों घूमने के लिए खूब सारी जगह मिल जाएगी। जहां आप आराम से घूम सकते है। यहां आपका ज्यादा पैसा भी खर्च नहीं होेगा और आप कही भी रहते हो यहां आराम से पहुंच भी सकते है।

लाल किला, आगरा 

आगरा पहुंचने के बाद आपकों यहां का 16वीं शताब्दी का विशाल मुगल स्मारक आगरा का लाल किला भी देखना चाहिए। आगरा का किला एक बहुत ही बड़ा ऐतिहासिक किला है। यहां हर साला लाखों की संख्या में पयर्टक पहुंचते है। जानकारी के अनुसार आगरा के किले को यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल के रूप में भी जाना जाता है। 

मुगल गार्डन, आगरा 
यहां घूमने के बाद आप आगरा में मुगल गार्डन जा सकते है, आपकों और आपके परिवार को यह जगह खूब पसंद आने वाली हैै। यह यमुना नदी के किनारे बना हुआ है। जानकारी के अनुसार इस गार्डन को बने हुए 100 साल हो गए हैं। लेकिन आज भी इसकी खूबसूरती बरकरार है। इसकों देखने के लिए दिन में हजारों पर्यटक पहुंचते है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.