Travel Tips: देखना है पास से टाईगर तो फिर नहीं चूके मौका और कर ले यहां की तैयारी

Samachar Jagat | Thursday, 02 Feb 2023 12:46:07 PM
Travel Tips: If you want to see Tiger from close distance then don't miss the opportunity and prepare here

इंटरनेट डेस्क। आप भी अगर वाइल्ड लाइफ प्रेमी है और आपका मन भी पशु पक्षियों में लगता है और देखना पसंद है तो आपकों फिर घूमन के लिए ऐसी ही जगहों का चयन करना चाहिए जहां आपकों इनका दीदार हो सके। ऐसे में आपकों आज हम बताने जा रहें है की आप कहा जा सकते है।

पेरियार रिजर्व पार्क

आपकों इसके लिए सबसे पहले पेरियार रिजर्व पार्क की टिकट बुक करवा लेनी चाहिए। आपकों यहां बाघ का दीदार तो होगा ही साथ ही आपकों यहां कई और भी प्रजातियों के पशु पक्षी देखने को मिलेंगे। यह राष्ट्रीय उद्यान केरल के इडुक्की जिले में स्थित है। इस राष्ट्रीय उद्यान की स्थापना साल 1982 में हुई थी। 

सरिस्का रिजर्व पार्क

इसके बाद आप राजस्थान का रूख कर लिजिए। यहां आने के लिए आप दिल्ली से भी आ सकते है और जयपुर से भी जा सकते है। ये पार्क राजस्थान के अलवर में स्थित है। यहां आप सरिस्का रिजर्व पार्क जा सकते हैं। साल 1978 में इसकों आरक्षित पार्क परियोजना योजना रिजर्व घोषित किया गया था। यहां भी आपकों खूब जानवर देखने को मिलेंगे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.