Travel Tips: बना ले आप भी इस मौसम में इन दो जगहों पर जाने का प्लान, आ जाएगा घूमके मजा

Samachar Jagat | Friday, 27 Jan 2023 03:41:03 PM
Travel Tips: Make a plan to visit these two places in this season, you will enjoy traveling

इंटरनेट डेस्क। 26 जनवरी भी जा चुकी है और नया साल भी जा चुका है। अब तो थोड़ा मौसम भी घूमने वालों का साथ देने को तैयार है। ऐसा इसलिए की अब थोड़ी ठंड कम होने लगेगी। ऐसे में घूमने के लिहाज से ये मौसम बहुत ही अच्छा रहने वाला है। अगर आपका भी मन कर रहा है की आप भी घूमने जाए तो फिर बनाए प्लान इन जगहों का।

औली, उत्तराखंड

आप इस मौसम में घूमने के लिए औली की सैर कर सकते है। ओली उत्तराखंड में स्थित है और आप यहां कभी भी आ सकते हैं। यहां से आप जोशीमठ और फिर रोपवे के जरिए आराम से ओली जा सकते हैं। 3,046 मीटर की ऊंचाई के साथ, औली राज्य के सबसे ऊंचे हिल स्टेशनों में से एक है। यहां आप परिवार के लोगों के साथ जा सकते है।

केलांग, हिमाचल प्रदेश

अगर आपका मन हिमाचल भी जाने का है तो आपकां केलांग जाना चाहिए। जो हिमाचल प्रदेश में स्थित है। केलांग लाहौल और स्पीति घाटी जिले का मुख्यालय है। जानकारी के अनुसार मनाली से लेह जाने वाले यात्रियों के लिए यह पड़ाव है। अक्टूबर के महीनों से मई तक इस क्षेत्र में भारी हिमपात होता है। इसके साथ ही केलांग में बौद्ध मठ देखने लायक हैं। ऐसे में आपकों यहां आने के बारे में विचार करना चाहिए। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.