Travel Tips: शहरों से भर गया है मन तो जाए इन खूबसूरत गांवों में, घूमने का आ जाएगा मजा

Samachar Jagat | Thursday, 29 Dec 2022 03:12:18 PM
Travel Tips: The mind is filled with cities, then go to these beautiful villages, it will be fun to visit

इंटरनेट डेस्क। आप देश दुनिया घूम चुके होंगे और आपने कई बड़ी बड़ी सीटीज भी देखी होगी लेकिन आपका मन कभी कभी ऐसा भी करता होगा की आप गांवों में भी जाए तो आल हम आपकों बता रहे है की आप कहा जा सकते है जहां आपकों गांव का माहौल भी मिले और आप घूमने भी जाए तो आपकों मजा भी आए।

माना गांव 

माना गांव उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित है। यह एक ऐसा गांव है, जिसको देखने के लिए बड़ी संख्या पर्यटक पहुंचते है। बताया जाता है की एडवेंचर और पहाड़ों से प्यार करने वालों के लिए यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं। यहां की सुंदरता और प्रकृति आपकों इतना पसंद आएगी की आप यहां आए बिरना रह ही नहीं सकेंगे।

मावलिन्नांग गांव 

मावलिन्नांग गांव मेघालय में स्थित है और यह शिलांग से करीब 90 किमी दूर है। यहां पर ज्यादातर आदिवासी लोग रहते हैं। गांव में देखने के लिए आपकों लिविंग रूट्स ब्रिज है जो आपकों खास तौर पर पसंद आने वाला है। यह ब्रिज आसपास के पेड़ों की जड़ों से बना है। जानकारों की माने तो यह ब्रिज 1000 साल से ज्यादा पुराना है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.