Travel Tips: यह मौसम है कश्मीर जाने का, अपने पार्टनर के साथ जा सकते है घूमने

Samachar Jagat | Friday, 27 Jan 2023 12:52:08 PM
Travel Tips: This is the season to go to Kashmir, you can go with your partner

इंटरनेट डेस्क। मौसम बदल रहा है थोड़ी सर्दी कम होने लगी है लेकिन अभी पहाड़ों में तो बर्फबारी जारी है। ऐसे में आप भी अगर इस मौसम में घूमने जाने का प्लान कर रहे है तो आपकों अपने परिवार को साथ में जरूर लेके जाना चाहिए। आपका परिवार भी इस मौसम में घूमने जाने को तैयार है तो आपकों पिदे नहीं रहना चाहिए। 

डलहौजी
इसके अलावा आप हिमाचल प्रदेश भी जा सकते है। यहां की सबसे खूबसूरत जगह है डलहोजी जहां जाकर आप खुद भी खुश हो जाएंगे। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में स्थित डलहोजी को देखने हर वर्ष लाखों की संख्या में सैलानी पहुंचते है। आपने इतिहास की किताबों में पढ़ा होगा 1854 में अंग्रेजों ने डलहौजी को बसाया था। 

कश्मीर
आप अभी इस मौसम में कश्मीर जा सकते है इस मौसम में जाने के लिए कश्मीर सबसे अच्छी जगह है। आप यहां पर बर्फबारी का आनंद ले सकते है। दिसंबर से फरवरी तक यहां जमकर बर्फबारी होती है। आप यहां प्रकृति का आनंद ले सकते है। साथ ही आप यहां के व्यंजनों का भी स्वाद ले सकते है। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.