Travel Tips : घुमक्कड़ी के शौकीन इन खास़ बातों का रखते हैं हमेशा ध्यान, आप भी सोलो ट्रैवलिंग पर जा रहे हैं तो इन आदतों को जरूर अपनाएं?

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Mar 2021 03:21:48 PM
Travel Tips: Those who are fond of stroller keep these special things always in mind, if you are going on solo traveling, then definitely adopt these habits?

लाइफस्टाइल डेस्क। घुमक्कड़ लोग हमेशा घुमक्कड़ी का ठिकाना खोजते रहते हैं। एक जगह पर टिकना उन्हें पसंद नहीं होता। घुमक्कड़ी के शौकीन लोग अपनी पूरी प्लानिंग के साथ ट्रेवल का मजा लेते हैं। यदि हम पहले से ही ट्रेवलिंग को लेकर यदि सारी तैयारियां कर लेंगे तो हमें लास्ट टाइम पर कोई परेशानी नहीं होगा। क्योंकि आपने देखा होगा कि कई बार हम अंत समय में पैकिंग करते हैं तो कई सारी चीजें हम भूल जाते हैं।

अगर आपको भी सोलो ट्रैवलिंग का शौक है तो अपनी एडवेंचर्स ट्रिप पर जाने से पहले इन जरूरी बातों का ध्यान रखें...

पैकिंग

अगर आप अकेले ट्रैवल करना पसंद करती हैं तो आपको पैकिंग कुछ इस तरह करनी चाहिए कि उसमें जरूरत का सभी सामान हो। आप डेस्टिनेशन के तापमान के हिसाब से ड्रेसेस जरूर रखें। इसके अलावा जरूरी डाक्यूमेंट भी पैक करें। साथ ही आप कुछ सेफ्टी का सामान जैसे पेपर स्प्रे बैग में रखें।

होटल

किसी भी नई जगह पर आप होटल का सेलेक्शन सोच-समझकर करें। कोशिश करें कि आप पहले ही होटल बुक करवा लें। साथ ही किसी भी होटल को बुक करने से पहले वहां के सेफ्टी रिकॉर्ड को जरूर चेक करें। जब आप अकेले घूमने जा रही हैं तो थोड़े पैसे बचाने के चक्कर में किसी भी होटल में रुक जाना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

इन छोटी-छोटी बातों का रखें ध्यान

1. अकेले किसी ट्रिप पर जाने से पहले उस जगह के बारे में जरूरी जानकारी जुटा लें।

2. आप इंटरनेट की मदद से वहां घूमने की बेहतरीन जगहों, ट्रैवलिंग के तरीकों और खान-पान के बारे में जानकारी हासिल कर लें। इससे आपको वहां जाकर बार-बार किसी से पूछना नहीं पड़ेगा।

3. जरूरी मेडिसिन भी अपने साथ जरूर रखें। कभी आप बीमार हो जाएं तो मेडिसिन आपको आराम देंगी। बाद में आप किसी अच्छे डॉक्टर को दिखा सकती हैं।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.