Travel Tips: देखने है स्विट्जरलैंड जैसे नजारे तो आ जाइए राजस्थान के किशनगढ़

Samachar Jagat | Monday, 23 Jan 2023 03:59:04 PM
Travel Tips: To see Switzerland-like views, then come to Kishangarh in Rajasthan

इंटरनेट डेस्क। आपका भी मन विदेश जाने का जरूर होता होगा और उसके साथ ही आप स्विट्जरलैंड जाने के बारे में भी सोचते होंगे। लेकिन अगर आपकों स्विट्जरलैंड जैसा नजारा राजस्थान में ही देखने को मिल जाए तो फिर कहना ही क्या है। जी हां हम बात कर रहे हैं अजमेर के किशनगढ़ की, जिसे देखकर ऐसा लगेगा जैसे आपकें चारों तरफ सफेद बर्फ के पहाड़ है।

प्री वेडिंग शूट के लिए है मशहूर

अजमेर का किशनगढ़ अपनी खूबसूरती के लिए फेमस है। यहां पर कई फिल्मों की शूटिंग होती है और कई पंजाबी और बॉलीवुड गानों की शूटिंग भी हो चुकी है। ये जगह प्री वेडिंग शूट के लिए भी काफी फेमस है। किशनगढ़ राजस्थान के अजमेर जिले में मौजूद है और यहां हजारों लोग पहुंचते है। 

मार्बल सिटी के नाम से है पहचान

आपकों बता दें की किशनगढ़ को मार्बल सिटी के नाम से भी जाना जाता है। लेकिन यहां लोग खूबसूरत डम्पिंग यार्ड को देखने आते है। मार्बल को काटकर उसका वेस्ट पार्ट जो निकलता है, उसे डम्पिंग यार्ड में डंप कर दिया जाता है। इसी से यहां ऐसे लगता है जैसे बर्फ के पहाड़ हो। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.