Travel Tips: एक ही यात्रा में कर सकते है आप दो ज्योतिर्लिंग के दर्शन, करले तैयारी जाने की

Samachar Jagat | Friday, 03 Feb 2023 03:26:01 PM
Travel Tips: You can visit two Jyotirlingas in the journey itself, prepare to go

इंटरनेट डेस्क। आप भी अगर शिमला, मनाली और हिल स्टेशन घूम चुके है और अब आपका मन कोई धार्मिक यात्रा का बन रहा है तो आपकों मध्य प्रदेश राज्य की सैर कर लेनी चाहिए। इसका कारण यह है की आपकों यहां एक ही यात्रा में दो ज्योतिर्लिंग के दशर्न हो जाएंगे और आपकी यात्रा भी आनंदमय रहेगी। ऐसे में आप यहां की तैयारी कर ले।

महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग

आपकों एक बार उज्जैन शहर स्थित भगवान महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग का दर्शन करना चाहिए। यहा देशभर से लोग भगवान के दर्शन के लिए पहुंचते है। यह मध्यप्रदेश ही नहीं देश के सबसे प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक है। उज्जैन के नाम तो पुराणों और प्राचीन धर्म ग्रन्थों में भी है। ऐसे में आपकों एक बार जरूर यहां की यात्रा करनी चाहिए। 

ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग

इसके साथ ही आप मध्यप्रदेश के खंडवा जिला में स्थित ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग जाए। जानकारी के अनुसार ओंकारेश्वर एक अलौकिक तीर्थ स्थल है। माना जाता है की यहां पर अगर कोई अन्न दान करता है पूजा पाठ करता है तो उसका विशेष महत्व होता है। यहां आप ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकते है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.