Travel Tips: परिवार के साथ आपकों एक बार जरूर जाना चाहिए इन जगहों पर

Samachar Jagat | Thursday, 02 Feb 2023 03:23:41 PM
Travel Tips: You must visit these places once with family

इंटरनेट डेस्क। धीरे धीरे मौसम बदल रहा है और अब कुछ दिनों बाद मौसम में थोड़ी गर्माहट देखने को मिलेगी। ऐसे में आप भी अगर सर्दियों में घूमने नहीं जा सके है तो आपकों अब यहां जाने की तैयारी की लेनी चाहिए। ऐसे में आपकों बता रहे है की आप कहा जा सकते है। जहां प्रकृति के साथ साथ वहां के जानवरों, पक्षियों के बारे में जान सकें। 

सुंदरवन रिजर्व पार्क
आप इस मौसम के बदलाव के साथ ही पश्चिम बंगाल के दक्षिण भाग में गंगा नदी के किनारे सुंदरवन रिजर्व पार्क जा सकते हैं। यहां हर वर्ष लाखों की संख्या में सैलानी पहुंचते है।  इस पार्क में बाघों की संख्या 100 से अधिक है। इसके अलावा आपकों यहां और भी बहुत कुछ देखने को मिलेगा।

बांधवगढ़ नेशनल पार्क
इसके साथ ही आप बांधवगढ़ नेशनल पार्क भी जा सकते है। इसके लिए आपकों मध्य प्रदेश का रूख करना पड़ेगा। ये उमरिया जिले में स्थित है। बांधवगढ़ नेशनल पार्क में बाघों के दीदार के साथ आप अन्य जानवर भी देख सकते है। साल 1984 में इसे राष्ट्रीय उद्यान का दर्जा मिला था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.