Travel Tips: उत्तरप्रदेश में इस धार्मिक स्थल की आपकों भी करनी चाहिए यात्रा

Samachar Jagat | Friday, 30 Dec 2022 12:38:14 PM
Travel Tips: You should also visit this religious place in Uttar Pradesh

इंटरनेट डेस्क। धर्म कर्म और मोक्ष ये ऐसे शब्द है जो याद आते ही आपकों सबसे पहले भगवान की याद आती है। जब भगवान की याद आती है तो आपकों याद आती है तीर्थ स्थलों की और ऐेसे में आज हम आपकों बता रहे है की आप घूमने के साथ साथ भगवान के दशर्न भी करें और तीर्थ स्थलों पर भी जाए। 

अस्सी घाट
आप अगर कही घूमने जाने की सोच रहे है और उसमें भी यात्रा के बारे में विचार कर रहे है तो आपकों काशी जना चाहिए। यहां आपकाें देखने के लिए अनगिनत घाट मिल जाएंगे लेकिन यहां का अस्सी घाट बहुत फेमस है। इस घाट का जिक्र आपकों कई पौराणिक ग्रंथों में सुनने को मिल जाएगा। आपकों अस्सी घाट पर आयोजित होने वाली गंगा आरती देखने का सोभाग्य मिल जाए तो फिर कहना ही क्या।

काशी विश्वनाथ मंदिर
आप काशी जिसे वाराणसी भी कहा जाता है आप यहां जा रहे है तो आपकों यहां भगवान शिव के 12 ज्योर्तिलिंगो में से एक काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन जरूर करने चाहिए। यह मंदिर गंगा नदी के किनारे स्थित है और लगभग 3 से 5 हजार साल पुराना बताया जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.