Travel : भारत में इन जगहों पर घूमना कर देगा आपको हैरान

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2022 04:14:49 PM
 Travel :  You will be surprised to visit these places in India

भारत कई विशिष्टताओं का घर है और यात्रियों के लिए खोज करने के लिए बहुत कुछ है।  भारत में कई जगह यात्रा करते वक्त आपको हैरानी भी हो सकती है। आइए भारत के कुछ हैरान करने वाली कुछ जगहों के बारे में जानते है। 

 मणिकर्णिका घाट, वाराणसी


वाराणसी का मणिकर्णिका घाट, गंगा नदी के ठीक किनारे, प्राचीन शहर में सबसे प्रसिद्ध पर्यटक आकर्षणों में से एक है। यह हिंदुओं के लिए एक श्मशान घाट है, और यह माना जाता है कि यदि उनके अवशेष यहां बनाए जाते हैं और राख को गंगा नदी के पानी में छोड़ दिया जाता है तो यह पुनर्जन्म के चक्र से मुक्त हो जाता है।

ग्राम शेतपाल, महाराष्ट्र


महाराष्ट्र का ये गांव  मशहूर है; यह वह जगह है जहां कोबरा सांपों को ग्रामीणों द्वारा उनके पालतू जानवरों के रूप में रखा जाता है। यहाँ के सभी ग्रामीणों द्वारा साँपों की पूजा की जाती है और सभी घरों में एक निर्दिष्ट स्थान होता है, जिसे देवस्थानम कहा जाता है, जहाँ साँप दिन के किसी भी समय आकर आराम कर सकते हैं!

 गांव लोंगवा, नागालैंड


नागालैंड के इस गांव के निवासी भारत और म्यांमार दोनों की दोहरी नागरिकता का आनंद लेते हैं! यह गांव दोनों देशों की सीमा पर बसा है। यहां के ग्राम प्रधान का घर आधा भारत में और आधा म्यांमार में है!

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर, राजस्थान


मेहंदीपुर बालाजी में नियमित रूप से, भक्तों और उनके आश्रितों के साथ भूत भगाने का काम देखा जा सकता है, जो उन्मादी से लेकर खौफनाक मौन तक कुछ भी हो सकता है।
 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.