TRAVELS : भारत में 5 बेस्ट ग्लैम्पिंग जिनका उठा सकते है आनंद

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2022 04:13:23 PM
 TRAVELS : 5 Best Glamping In India That You Can Enjoy

आज के रोमांच की दुनिया में, कैंपिंग ने यात्रियों के बीच एक विशिष्ट स्थान अर्जित किया है। कैंपिंग यात्रियों के बीच एक टॉप ऑप्शन है, ग्लैम्पिंग ने धीरे-धीरे भारत में पॉप्युलरिटी हासिल की है।आज हम आपके लिए लेकर आए है ग्लैम्पिंग यात्रा जो आपके लिए है बेस्ट। 

मशोबरा


मशोबरा एक लुभावनी घाटी है जिसकी पृष्ठभूमि में खड़ी पहाड़ियाँ हैं और यह बिल्कुल आश्चर्यजनक है। शिमला के पास स्थित मशोबरा आपके पहाड़ी पलों को पूरा करने वाला है। ग्लैम्पिंग यहां के सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक है, जो शानदार सजावट के साथ सुरुचिपूर्ण साहसिक संभावनाओं को सुनिश्चित करता है। 

 कन्हा

मध्य प्रदेश में कान्हा राष्ट्रीय उद्यान परम चमक अनुभव प्रदान करता है। एकांत वुडलैंड्स और सुरम्य वातावरण में स्थित, कान्हा बाघों के दर्शन और वन्यजीवों के रोमांच के लिए आदर्श स्थान है। 

वायनाड

केरल में वायनाड निस्संदेह आदर्श ग्लैम्पिंग अनुभव के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है। चाय और कॉफी के बागानों के विस्मयकारी दृश्य आपके परिवेश को प्रसन्न करेंगे। यहां की सुविधाओं में बर्ड वॉचिंग, ट्रेकिंग जैसी अवकाश गतिविधियां शामिल हैं। 

जैसलमेर

राजस्थान में जैसलमेर भी लक्ज़री कैंपिंग में बेस्ट आनंद लेने के लिए एक शानदार गंतव्य है। रेगिस्तान में भव्य शिविरों में रहना चुनकर, आप जैसलमेर की अपनी औसत यात्रा को और अधिक रोमांचक बना सकते हैं। आम तौर पर, यात्री राजस्थान में होटलों में तब्दील होने वाली ट्रेडिशनल हवेलियों का आनंद लेना पसंद करते हैं।

लद्दाख

लद्दाख के कठोर परिदृश्य में विलासिता एक रेगिस्तान में पानी खोजने के बराबर है। कई प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों जैसे नुब्रा वैली और पैंगोंग में शानदार आवास उपलब्ध हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.