Travels : इंडिया में बेस्ट 6 हनीमून डेस्टिनेशन ,जंहा आप कम बजट में कर सकते है यात्रा

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2022 02:24:40 PM
Travels : Best 6 honeymoon destinations in India, where you can travel in a low budget

अगर आप शादी के बाद कम बजट में हनीमून पर जाने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको बताएंगे कुछ खूबसूरत ऑफबीट लोकेशंस के बारे में, जहां आप कम बजट में घूम सकते है। आइए जानते है। 

 1. कूर्ग
 
इसे "भारत का स्कॉटलैंड" कहा जाता है। यह खूबसूरत जगह हनीमून के लिए बेस्ट है। यह छोटा सा शहर प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है, यहां की झीलें, कॉफी के बागान, झरने, सुरम्य पहाड़ियां और घाटियां और मंदिर आपके हनीमून को यादगार बना देंगे।

2. पांडिसेरी
 
पांडिचेरी हनीमून के लिए बेस्ट जगह है। इसे "द लिटिल पेरिस" भी कहा जाता है। जो फ्रांस के आकर्षण के बारे में अविश्वसनीय रूप से विकसित है। यहां आप पेड़ों के बीच बने रास्तों और शांत समुद्र तट की लुभावनी सुंदरता का आनंद ले सकते हैं।

3. पुरी


यदि आप पुरी को केवल एक प्रसिद्ध हिंदू तीर्थ स्थल मानते हैं, तो आपको इस पर विचार करने की जरूरत है। यह विशेष स्थान शांत समुद्र तटों और प्राकृतिक सुंदरता से समृद्ध है, जो इसे बीच हनीमून कपल्स के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन बनाता है।

4. हॉर्सली हिल्स
 
अगर आपको हरियाली और शांत वातावरण पसंद है तो आपको हनीमून के लिए हॉर्सली हिल्स जरूर जाना चाहिए। यहां आप कौंडिन्य वन्यजीव अभयारण्य, पर्यावरण पार्क और मलमा मंदिर आदि देख सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो यहां से 144 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तिरुपति मंदिर के भी दर्शन कर सकते हैं।

5. वायनाड
 
अगर आपको प्रकृति से प्यार  है तो वायनाड आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है। यहां की खूबसूरती आपको प्रभावित कर सकती है। इसके अलावा अगर आप वायनाड जाते हैं तो एडक्कल गुफाएं, मीनमुथी फॉल्स और पुकोट झील जैसी जगहों पर जरूर जाएं।

6. नारकंडा
 
भारत के पॉपुलर हिल स्टेशनों में से एक, नारकंडा हनीमून के लिए एक शानदार जगह है। यहां आप बर्फ से ढकी शक्तिशाली हिमालय-पर्वत श्रृंखला और इसकी तलहटी में हरे-भरे जंगलों के शानदार दृश्य से उड़ जाएंगे। हाटू पीक, हाटू मंदिर के अलावा यहां आप सेब के बाग भी देख सकते हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.