Travels : बेंगलुरु जानें का प्लान बना रहे है तो इन स्थान पर जरुर जाए

Samachar Jagat | Saturday, 17 Sep 2022 01:34:38 PM
 Travels :If you are planning to learn Bangalore, then definitely visit these places.

दुनिया भर में आईटी कंपनियों के लिए सबसे हॉट डेस्टिनेशन होने के अलावा बेंगलुरु पर्यटकों के बीच भी पॉपुलर है। यह शहर आगंतुकों को प्राचीन विरासत और आधुनिक ऊर्जा का मिश्रण प्रदान करता है। बेंगलुरु की सबसे सही जलवायु है।   अगर आप भी दोस्तों या परिवार के साथ छुट्टी मनाने का प्लान बना रहे हैं, तो बेंगलुरू एक अच्छा ऑप्शन है। यहाँ भारत की सिलिकॉन वैली में घूमने के लिए टॉप स्थान हैं।

उल्सूर झील: शहर  से दूर, उल्सूर झील शांति से आराम करने के लिए एक  स्थान है। झील में कई द्वीप हैं जो इसकी सुंदरता में चार चांद लगाते हैं।  आप नाव और  पैदल मार्ग का उपयोग कर सकते हैं।

वाइनयार्ड टूर: बेंगलुरू और आसपास के क्षेत्रों में कई लुभावनी जगह हैं। इनमें से किसी एक अंगूर के बागमें घूमने का प्लान बनाकर और वाइनमेकिंग के शिल्प के बारे में जान सकते है । आप यहां पर वाइन चखने के सत्र में भी भाग ले सकते हैं; इनमें से कुछ स्थान अंगूर-स्टॉम्पिंग जैसी गतिविधियाँ भी प्रदान करते हैं।

भारतीय संगीत अनुभव: भारतीय संगीत अनुभव जीवंत भारतीय संगीत उद्योग को समर्पित एक म्यूजियम है। म्यूजियम जो चार मंजिलों तक फैला है  और उसमें आठ थीम वाले कमरे, एक साउंड गार्डन, एक कैफे, संगीत की मूर्तियां और संगीत प्रेमियों के लिए एक अध्ययन केंद्र है। 

वंडरला: बेंगलुरु का यह प्रसिद्ध मनोरंजन पार्क अपने साथियों के साथ आनंद लेने के लिए  सबसे अच्छा ऑप्शन है। 50 से अधिक भूमि- और पानी-आधारित सवारी, साथ ही साथ अन्य आकर्षण जैसे संगीतमय फव्वारे, लेजर शो और एक आभासी वास्तविकता शो हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.