Travels : छुट्टियों में घूमने का बना रहे है प्लान तो तुर्की में जरूर जाए

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2022 01:45:31 PM
Travels : If you are planning to travel during the holidays, then definitely go to Turkey.

देश में विशाल समुद्र तट और खुबसूरत पहाड़ हैं, रोमांच चाहने वाले नेचर लवर  के लिए तुर्की दुनिया के सबसे प्रसिद्ध कॉफी और चमकीले रोशनी वाले शहरों में से एक है। पर्यटकों के लिए छुट्टियों के दिनों में इस्तांबुल पसंद करते है। हॉट एयर बैलून राइड , दर्शनीय स्थलों की यात्रा, पहाड़ों पर पर्वतारोहण, समुद्र तट पर ठंड लगना, या पिस्सू बाजार में खरीदारी का आनंद लेना - तुर्की में  लुभाता है।

 इफिसुस शहर की यात्रा करें


एक प्राचीन शहर जो कभी ग्रीक और रोमन अभिजात वर्ग के पास था, अभी भी स्थानीय लोगों और आगंतुकों के लिए समान रूप से संरक्षित है। इफिसुस शहर शहर के अखंड संगमरमर के स्मारकों और मूर्तियों के कारण इतिहास के प्रति उत्साही और पुरालेखपालों के बीच एक प्रमुख आकर्षण है। आकर्षण के प्रमुख स्थलों में सेल्सस की लाइब्रेरी, एक विशाल ओपन-एयर थिएटर, एक रोमन स्नानागार और कई सुंदर धनुषाकार फव्वारे और द्वार हैं।

तुर्की स्नान का अनुभव करें

Á

स्नानघरों को अब दुनिया में कई स्पा और वेलनेस सेंटरों के लिए अनुकूलित किया गया है, देश की संस्कृति का वास्तव में अनुभव करने के लिए ओजी तुर्की हम्माम जैसा कुछ भी नहीं है। पुराने दिनों में, यह उन मुख्य स्थानों में से एक था जहां लोग जा सकते थे और सामाजिककरण कर सकते थे, और यह परंपरा आज भी जारी है। तुर्की इन 'स्नान' के साथ बिखरा हुआ है, लेकिन इस्तांबुल में कुछ सबसे प्रसिद्ध लोग अयासोफ्या हुर्रेम सुल्तान हमामी, कैसलोग्लु हमामी और किलिक अली पासा हमामी हैं।

हॉट एयर बैलून राइड ? कप्पाडोसिया पर जाएँ

जो लोग ऊंचाई से डरते हैं, उनके लिए हॉट एयर बैलून राइड पर बैठना एक खतरनाक अनुभव से कम नहीं है। यदि आप कप्पाडोसिया की भव्य घाटियों और शानदार परिदृश्य को देखने का अवसर चाहते हैं, तो एक गर्म हवा के गुब्बारे की सवारी सही निर्णय है। अविश्वसनीय रूप से सुरक्षित और आम, तुर्की गर्म हवा के गुब्बारे की सवारी काफी समय से पॉपुलर है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.