Travels : भारत में बना रहे है घूमने का प्लान तो इन हाउसबोट डेस्टिनेशन पर जरूर जाए

Samachar Jagat | Friday, 13 Jan 2023 01:30:51 PM
Travels :If you are planning to travel in India then definitely visit these houseboat destinations

यदि आप घूमने का प्लान बना रहे तो भारत में हाउसबोट की छुट्टियां निस्संदेह आपकी बकेट लिस्ट में शामिल होनी चाहिए। ये सवारी आपको एक अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करेगी और आपको प्राकृतिक दुनिया के करीब लाएगी। हम आपको भारत के कुछ सबसे आश्चर्यजनक हाउसबोट स्थानों के बारे में बताएंगे।   

श्रीनगर:


श्रीनगर अपने आगंतुकों को एक अद्वितीय हाउसबोट (शिकारा) अनुभव प्रदान   करता है। डल झील कई प्रकार के शिकारा पेश करती है जिनमें से आप अपनी पसंद के आधार पर चयन कर सकते हैं। आप क्षेत्र के सुंदर दृश्य देखने को मिलेंगे।  

केरल:


यह आश्चर्यजनक स्थान बैकवाटर के अलावा अपने प्रचुर पत्ते, अद्भुत दृश्यों और निश्चित रूप से हाउसबोट के लिए जाना जाता है। एक पारंपरिक केरलन हाउसबोट (केट्टुवल्लम) पर जाएं और आसपास के कुछ बेहतरीन स्थानों की यात्रा करें। इन हाउसबोट्स पर बैकवाटर्स के माध्यम से रात भर के दौरे और यात्राएं भी प्रसिद्ध हैं।

गोवा:


गोवा देश के सबसे पॉपुलर समुद्र तट स्थानों में से एक है। गोवा हाउसबोटिंग के अवसर भी प्रदान करता है। चपोरा और मंडोवी नदियों पर हाउसबोट भ्रमण गोवा में कुछ बेहतरीन यादें प्रदान कर सकता है।  

उडुपी:


उडुपी में रहते हुए आप एक हाउसबोट किराए पर लेकर और स्वर्ण नदी का दौरा करके शैली में यात्रा कर सकते हैं। आप  कस्बों, नारियल के बागानों और सुंदर नदी सेटिंग्स से गुजरेंगे। केरल स्टाइल में ये क्लासिक हाउसबोट सभी समकालीन सुविधाओं और सुरक्षा सुविधाओं से सुसज्जित हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.