Travels : मानसून में ट्रेवल करने का प्लान बना रहे है तो जरूर जाए इन जगहों पर

Samachar Jagat | Friday, 02 Sep 2022 02:20:38 PM
Travels : If you are planning to travel in monsoon then definitely visit these places

मानसून के मौसम में  कई लोगो को घूमना बहुत पसंद होता है। बरसात के दिनों में प्रकृति लुभावनी हो जाती  है। मानसून के मौसम में लोगो को ट्रैवल करना बहुत पसंद है। आज हम आपके लिए लेकर आए है बेस्ट जगह जहां आप बारिश का भरपूर आंनद ले ककते है। 

दिल्ली-अल्मोड़ा

दिल्ली से अल्मोड़ा का सफर बेहद खूबसूरत है। उत्तराखंड में अल्मोड़ा, दिल्ली से सिर्फ 370 किलोमीटर दूर है। सड़क यात्रा के दौरान, आप बारिश के सुंदर दृश्य के साथ-साथ रास्ते में भीमताल, लैंसडाउन और कासरदेवी मंदिरों के दर्शन कर सकते

 मुंबई-गोवा

मुंबई से गोवा के लिए यह असली ड्राइव मानसून के दौरान भारत में सबसे अच्छी सड़क यात्राओं में से एक है। यात्रा धुंध भरे मौसम, प्रकृति के कुछ सबसे लुभावने दृश्यों और स्थानीय कोंकण व्यंजनों से भरी हुई है।

बैंगलोर-कूर्ग

यदि आप दक्षिण पश्चिम भारत में मानसून रोड ट्रिप की प्लान बना रहे हैं, तो आपको बैंगलोर-कूर्ग मार्ग पर  जाना  चाहिए। बैंगलोर से 265 किमी की दूरी पर स्थित, कूर्ग हरे-भरे हरियाली के सुंदर दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है, खासकर मानसून में।  आप निश्चित रूप से इस ड्राइव का आनंद लेंगे।

दार्जिलिंग-गंगटोक


 अगर आप रोड ट्रिप का आनंद लेना चाहते हैं तो मानसून के दौरान, पहाड़ी की चोटी से बारिश का नजारा और भी सुंदर लगता है। आपको यहाँ की यात्रा जरूर करनी चाहिए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.