Travels : न्यू ईयर पर घूमने का बना रहे है प्लान तो इन स्थानों पर जरूर जाएं ,जो है आपके बजट में

Samachar Jagat | Monday, 26 Dec 2022 02:58:08 PM
Travels :If you are planning to travel on New Year, then definitely visit these places, which are in your budget.

कई लोग न्यू ईयर पार्टी की प्लानिंग कई दिन पहले से ही शुरू कर देते हैं। दिसंबर आते ही लोग एक दूसरे के साथ न्यू ईयर का क्या प्लान बनाते  है।  न्यू ईयर पार्टी के लिए ये जगहें आपको बहुत पसंद आने वाली हैं। हम आपको बताते हैं भारत की कुछ शानदार और बजट फ्रेंडली जगहों के बारे में जहां आप  न्यू ईयर पार्टी सेलेब्रेट कर सकते है। 

गोवा- नए साल पर पार्टी करने की बात हो तो गोवा को कैसे भूल सकते हैं।  बोहेमियन बीच पार्टियों से लेकर रॉकिंग नाइट क्लब इवेंट्स तक, यहां नए साल का स्वागत करने के लिए रोमांचक तरीकों की कोई कमी नहीं है। भारत में सबसे अच्छे स्थलों में से एक, गोवा दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट है। चाहे वह समुद्र तट हों, पहाड़ियाँ हों, रिसॉर्ट हों, दर्शनीय स्थल हों या बार, गोवा में आपको सब कुछ मिलेगा  । गोवा में, यह आपको प्रति व्यक्ति 5000 से 7000 तक खर्च कर सकता है।

जयपुर- जयपुर भारत में सबसे अच्छा न्यू ईयर पार्टी डेस्टिनेशन है। 2022  को अलविदा कहने के लिए इस रंगीन और जीवंत शहर को चुनें। जयपुर न्यू ईयर पार्टियां शानदार आतिशबाजी और म्यूजिक से जुड़ी हैं। यहां के कुछ बेहतरीन पार्टी स्थलों में लोहागढ़ फोर्ट रिजॉर्ट, नाहरगढ़ फोर्ट और ब्लैकआउट शामिल हैं। अगर आप जयपुर में दोस्तों के साथ घूमने जा रहे हैं तो आप 6 हजार से 8 हजार के बजट बीच घूम सकते हैं।

मनाली- मनाली की यात्रा यहां के पर्यटक आकर्षणों को देखे बिना अधूरी है। तिब्बती मठ, वन विहार, वशिष्ठ मंदिर और पहाड़ों के बीच न्यू ईयर पार्टी के लिए बजने वाले डीजे पर्यटकों के लिए इस दिन को यादगार बना देते हैं। पैराशूटिंग, पैराग्लाइडिंग और स्केटिंग यहां के कुछ प्रमुख रोमांच हैं। इसके साथ ही यहां का प्रसिद्ध मणिकरण साहिब गुरुद्वारा भी नए साल में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है। मनाली में, यह आपको प्रति व्यक्ति 4,500 से 5,500 बजट में घूम सकते हैं।

नैनीताल- हिमालय की खूबसूरती और नैनीताल की रहस्यमयी प्रकृति दूर-दूर से पर्यटकों को अपनी ओर खींचती है। जबकि नैनी झील अपने हैरान करने वाले दृश्य के लिए काफी पॉपुलर है, जो महान हिमालय की चोटियों से घिरा हुआ है, नैनीताल चिड़ियाघर में वन्यजीवों की दुर्लभ प्रजातियाँ हैं, जैसे कि हिम तेंदुआ, स्टेपी ईगल और हिमालयी काले भालू। यहां की विशाल घाटियों को निहारते हुए बटर टी का मजा लेना न भूलें। दोस्तों के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए भी यह जगह काफी अच्छी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.