Travels : मालदीव घूमने का बना रहे है प्लान, तो इन समुद्र तट पर जरूर जाए

Samachar Jagat | Friday, 27 Jan 2023 12:42:47 PM
Travels : If you are planning to visit Maldives, then definitely visit these beaches

मालदीव, हिंद महासागर में स्थित है और  सबसे पसंदीदा स्थलों में से एक है। मालदीव न केवल नवविवाहितों के लिए अपने हनीमून पर जाने के लिए बल्कि उन लोगों के लिए भी पसंदीदा है जो समुद्र तट लवर हैं और क्रिस्टल साफ पानी से अपने समय का आनंद लेते हैं।

अगर कोई आराम करना चाहता है और अच्छे समय का आनंद चाहता है तो मालदीव यात्रा करने के लिए एक आदर्श द्वीप राष्ट्र है। मालदीव के पास पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है, दूरस्थ झीलों से लेकर विश्व स्तरीय रिसॉर्ट्स तक। यह द्वीप राष्ट्र डॉल्फ़िन और कछुओं सहित वन्यजीवों का भी घर है।

 यदि आप मालदीव घूमने का प्लान  बना रहे हैं, तो घूमने के लिए मालदीव के बेस्ट समुद्र तटों की लिस्ट को देखें।

मालदीव में सबसे पॉपुलर समुद्र तटों में से एक काफू एटोल है जो देश के उत्तरी भाग में स्थित है। काफू एटोल पानी के खेल सहित कई गतिविधियों का केंद्र है। यह द्वीप अपने सूर्यास्त के दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है।

एक और बढ़िया समुद्र तट माफ़ुशी है जो दक्षिण माले एटोल में स्थित है। माफुशी अपने सफेद रेत समुद्र तटों और साफ पानी के लिए प्रसिद्ध है। माफ़ुशी में नाइटलाइफ़ का आनंद लेने के लिए कई बार और रेस्तरां भी हैं।
 
देश की राजधानी माले के पूर्वोत्तर भाग में स्थित थुलुस्धू और उत्तर माले एटोल के दक्षिण में हुलहुमले दो अन्य स्थान हैं जहां आपको जरूर जाना चाहिए।

मालदीव में एक और महान समुद्र तट धिगुराह द्वीप है, जो अलीफ ढाल एटोल के बसे हुए द्वीपों में से एक है। यहां आप व्हेल शार्क पा सकते हैं।

मालदीव में घूमने के लिए कई अन्य विदेशी और खूबसूरत जगहें हैं जिनमें बियाधू, ढिफुशी, फुवहमुल्लाह और हितधू शामिल हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.