TRAVELS : इन वेबसीरीज से इंस्पायर्ड होकर Winter Destinations की यात्रा जरूर करें

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Nov 2022 04:07:53 PM
TRAVELS : Inspired by these webseries, visit winter destinations

सर्दियाँ शुरू हो गई हैं। पहाड़ों से लेकर समुद्र तटों तक, हरे-भरे जंगल, हमारे देश के अलग-अलग शानदार इलाके, ठंड के मौसमआनंद लेने का लेने का प्लान बना रहे है तो आज हम आपके लिए लेकर आए है  भारत के शानदार शीतकालीन स्थान जो आपकी यात्रा को शानदार बनाएंगे। 

आरण्यक - हिमाचल प्रदेश

लीड रोल में रवीना टंडन की फिल्म अरण्यक एक मिस्ट्री थ्रिलर है, जो हिमाचल प्रदेश में कसौली और मनाली के पास स्थित एक काल्पनिक गाँव सिरोंहा में एक गहरे, अंधेरे जंगल की सुरम्य सेटिंग में स्थापित है। सांस लेने वाले परिदृश्य, विला और स्थानीय सेटअप, जैसे कि पहाड़ी सराय, आरामदायक पहाड़ी कॉटेज और कैफे दिखाती है। ये सुरम्य घाटियाँ, और राजसी पहाड़, आपको निश्चित रूप से आगे बढ़ाएंगे और आपको हिमाचल प्रदेश की यात्रा करने के लिए प्रेरित करेंगे।

मसाबा मसाबा S2 - कश्मीर

अपने दर्शकों को मसाबा गुप्ता और उनकी मां, नीना गुप्ता से परिचित कराता है, जो अपने जीवन और करियर को संतुलित करने का प्रयास करती हैं। शो के एक हिस्से को कश्मीर के आश्चर्यजनक स्थान पर फिल्माया गया है, जिसमें विभिन्न सांस लेने वाले पहाड़, आकर्षक घाटियाँ और आश्चर्यजनक परिदृश्य हैं।  यह स्वर्ग सर्दियों की छुट्टी बिताने के लिए रमणीय स्थान है। आपको बर्फ से ढके पहाड़ों और विशाल देवदार और चिनार के पेड़ों से घिरी हरी-भरी घाटियों के माध्यम से ले जाती है, जो एक आराम की छुट्टी के लिए एकदम सही हैं।

बेमेल - राजस्थान

राजस्थान के खूबसूरत किले, चट्टानी परिदृश्य, जीवंत बाज़ार और हवेलियाँ हमेशा यात्रियों को आकर्षित करती हैं। बेमेल को आश्चर्यजनक स्थिति में फिल्माया गया है और दर्शकों के बीच यात्रा लक्ष्यों को प्रेरित करने की गारंटी है। जयपुर की भव्य शाही वास्तुकला को दर्शाते हैं जबकि नायक रोमांटिक दुविधाओं से निपटते हैं। इस श्रृंखला को जोधपुर और जयपुर में प्रमुख रूप से फिल्माया गया है जिसमें गोपाल बारी और जोधपुर के शाही स्कूल की शानदार वास्तुकला, विजयरुन पैलेस और जयपुर में अलसीसर हवेली शामिल हैं।

ये काली काली आंखें - लेह और लड़की

ये काली काली आंखें गहरे हास्य और पेचीदा पहलुओं को जोड़ती हैं। भारत के विभिन्न हिस्सों में शूट किए गए, शो के एक हिस्से को लद्दाख में, आश्चर्यजनक घाटियों और पहाड़ों के बीच शूट किया गया है, जो आंखों के लिए एक दृश्य आनंद है। इस क्षेत्र की जीवंतता और आकर्षण इसकी दांतेदार घाटियों और पहाड़ों, घुमावदार सड़कों और जीवंत सांस्कृतिक जीवन द्वारा कायम है। ताहिर राज भसीन, श्वेता त्रिपाठी और आंचल सिंह अभिनीत, यह शो लद्दाख की सुंदरता को पूरी तरह से समेटे हुए है और यह आपको सर्दियों में इस जगह की यात्रा करने के लिए प्रेरित करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.