Travels : कम बजट में IRCTC के हनीमून पैकेज जिनकी कीमत है 50 हजार से कम

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2022 01:35:59 PM
Travels : IRCTC honeymoon packages in low budget which cost less than 50 thousand

जो लोग हनीमून पर 50 हजार रुपये से ज्यादा खर्च नहीं कर सकते उनके लिए IRCTC नया टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज का नाम है रोमांटिक अंडमान हॉलीडेज-गोल्ड। आप इस पैकेज को बुक कर सकते हैं और अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। IRCTC के इस पैकेज की शुरुआत की तारीख 4 दिसंबर है। जिनकी शादी दिसंबर के पहले हफ्ते में हो रही है वो इस पैकेज को सब्सक्राइब कर सकते हैं। 

पैकेज की शुरुआत पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट से होगी। आपको यहां से पिक कर लिया जाएगा। यह टूर 6 रात और 7 दिन का होगा। आपको कई पर्यटन स्थलों पर ले जाया जाएगा और अन्य सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा।

बच्चे वाले लोग भी कुछ अतिरिक्त शुल्क देकर पैकेज बुक कर सकते हैं।

सबसे पहले पर्यटकों को पोर्ट ब्लेयर के होटल ले जाया जाएगा। लंच के बाद उन्हें बीच पर ले जाया जाएगा। फिर, उन्हें सेलुलर जेल ले जाया जाएगा जहां भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों को कैद किया गया था।

अगले दिन उन्हें नॉर्थ बे आइलैंड ले जाया जाएगा जहां लोग अपने खर्च पर वाटर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा सकेंगे। वे समुद्र तट के पास के बाजारों में भी घूम सकते हैं।

तीसरे दिन, आप हैवलॉक द्वीप के लिए एक नौका ले सकते हैं और प्रसिद्ध राधा नगर बीच और काला पत्थर बीच पर जा सकते हैं, और अगले दिन आप एलिफेंटा बीच भी जा सकते हैं।

नील द्वीप भी जा सकते है और प्राकृतिक पुल और लक्ष्मणपुर बीच पर सूर्यास्त देख सकता है। पांचवें दिन भरतपुर समुद्र तट का भ्रमण करने के बाद पर्यटक शाम तक पोर्ट ब्लेयर के लिए रवाना हो सकते हैं।

कपल्स के लिए इस टूर पैकेज का किराया 31,925 रुपये है। यदि आप 5 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों को ले जा रहे हैं तो प्रति व्यक्ति 18,170 रुपये जोड़ें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.