TRAVELS : समुद्रतट किनारे का सबसे खूबसूरत नजारा पेश करती है ये 6 होटल

Samachar Jagat | Monday, 31 Oct 2022 03:10:42 PM
 TRAVELS : These 6 hotels offer the most beautiful view of the beach

भारत की एक लंबी तटरेखा है जिसमें विभिन्न प्रकार के समुद्र के किनारे और समुद्र तट हैं। गोवा से केरल और पुरी से हैवलॉक तक, भारत में समुद्र तट दुनिया में सबसे सुंदर हैं। समुद्र तट पर आप एक रोमांटिक  छुट्टी का अच्छा ऑप्शन हैं, तो  सबसे खूबसूरत भारतीय समुद्र तटों पर कुछ बेहतरीन होटल हैं। आइए  उनके बारे में जानें। 

द डेल्टिन, दमन

जब एक शानदार समुद्र तट पर छुट्टी का आनंद लेने की बात आती है, तो डेल्टिन को सबसे पॉपुलर स्थलों में से है। यह एक फाइव स्टार होटल है जो सुंदर देवका बीच के करीब है। यह स्थान अपने ग्लैमरस पूल बार, स्पा सेंटर और कमरे/सूट के लिए फेमस है।

ताज एक्सोटिका, गोवा


ताज एक्सोटिका, भूमध्यसागरीय शैली का आलीशान समुद्र तट रिसॉर्ट, अपने साथी के साथ रोमांटिक छुट्टी का आनंद लेने के लिए सबसे अच्छी जगह है। यह निजी बेनाउलिम बीच के करीब स्थित है। 

लीला केम्पिंस्की, कोवलम

लीला केम्पिंस्की आपको अरब सागर और कोवलम तटरेखा का एक सुंदर मनोरम दृश्य प्रदान करता है। यह अपने महान निजी समुद्र तट, स्पा और स्काई बार के लिए फेमस है। यह होटल केरल के  सबसे बड़ा समुद्र तट पर स्थित रिसॉर्ट है।   

मेफेयर पाम बीच रिज़ॉर्ट, गोपालपुर

बंगाल की खाड़ी के सामने, मेफेयर पाम बीच रिज़ॉर्ट प्राचीन गोपालपुर बीच पर स्थित है। भुवनेश्वर से सिर्फ दो घंटे की दूरी पर स्थित, यह संपत्ति अपने स्वयं के संलग्न प्राइवेट समुद्र तट के साथ परिपूर्ण स्वप्निल दृश्यों के लिए आती है।

बेयरफुट, हैवलॉक

बेयरफुट अंडमान द्वीप पर स्थित एक शानदार इको-फ्रेंडली रिसॉर्ट है, जिसमें स्टिल्ट्स पर स्थानीय रूप से प्रेरित कॉटेज और केबिन हैं। यह स्थान एक जंगल से घिरा हुआ है। यह द्वीप के सबसे प्रतिष्ठित समुद्र तटों के करीब स्थित है। यह स्कूबा डाइविंग, पशुधन फार्म, वनस्पति उद्यान, समुद्र तट ट्रेक और पर्यटन के लिए प्रसिद्ध है।

रैडिसन ब्लू टेम्पल बे बीच रिज़ॉर्ट, महाबलीपुरम

महाबलीपुरम की सुरम्य सेटिंग में स्थित, रैडिसन ब्लू टेम्पल बे बीच रिज़ॉर्ट एक रोमांटिक संपत्ति है जो एक तरफ बैकवाटर और दूसरी तरफ बंगाल की खाड़ी के बीच स्थित है। रिसॉर्ट में कई स्विमिंग पूल भी हैं जिनमें सबसे लंबा घूमने वाला स्विमिंग पूल और एक अनंत पूल शामिल है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.