Travels Tips : अपनी छुट्टियों का भरपूर आंनद लेने के लिए जापान में चेरी ब्लॉसम का मौसम का उठाए लुफ्त

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2023 03:32:23 PM
Travels Tips : Enjoy the cherry blossom season in Japan to make the most of your holiday

जापान में चेरी ब्लॉसम का मौसम आमतौर पर मार्च के अंत से अप्रैल की शुरुआत तक शुरू होता है, लेकिन इस साल चेरी ब्लॉसम का मौसम थोड़ा जल्दी आ गया। जापान ने हाल ही में चेरी ब्लॉसम सीजन की आधिकारिक शुरुआत की घोषणा की है।

चेरी ब्लॉसम का खिलना, जिसे सकुरा के नाम से भी जाना जाता है, जापान में एक म मच एंटीसिपेट घटना है और दुनिया भर से कई टूरिस्ट को आकर्षित करती है। चारों ओर सुंदर चेरी ब्लॉसम का अंतहीन समुद्र किसे पसंद नहीं होगा?
 
इस समय के दौरान, लोग पिकनिक मनाने के लिए पार्कों और अन्य बाहरी स्थानों पर इकट्ठा होते हैं और सुंदर गुलाबी और सफेद फूलों नजारा देखते हैं। चेरी ब्लॉसम को देखना जापान में एक परंपरा है और इसे हनामी कहा जाता है।

हनामी के दौरान, लोग दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों के साथ पार्कों, बगीचों और अन्य बाहरी स्थानों पर पिकनिक का आनंद लेने और सुंदर चेरी ब्लॉसम की प्रशंसा करने के लिए इकट्ठा होते हैं।

चेरी ब्लॉसम सीज़न के दौरान मौसम आमतौर पर हल्का और सुखद होता है, जिसमें भरपूर धूप और नीला आसमान होता है। इस मौसम में कभी-कभार बारिश और तेज हवाओं के कारण चेरी के फूल जल्दी गिर सकते हैं। जापान में चेरी ब्लॉसम का मौसम प्रकृति और संस्कृति से प्रेम करने वाले  बेस्ट मौसम है।  



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.