Travels Tips : गर्मियों की छुट्टियों में दोस्तों के साथ घूमने का बना रहे है प्लान तो इन जगहों पर जरूर जाए

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2023 02:08:27 PM
Travels Tips : If you are planning to hang out with friends during summer holidays, then you must visit these places.

आप गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे है तो आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ साउथ इंडिया में घूम सकते हो। यह पर सुन्दर पहाड़ और हरियाली आपको बहुत पसंद आएंगी। आइए देखते है। 

सिंहाचलम:


घना जंगल सिंहाचल पहाड़ियाँ शहर के केंद्र से 16 किमी दूर स्थित हैं। पहाड़ी के ऊपर कलिंग स्थापत्य शैली में निर्मित वराह लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी का प्रसिद्ध मंदिर है।  मंदिर उसी स्थान पर है जहां भगवान विष्णु नरसिंह अवतार की कथा में भक्त प्रहलाद की रक्षा के लिए खड़े थे।

बोर्रा गुफाएं:

अनंतगिरि पहाड़ियों के भीतर स्थित स्टैलेक्टाइट्स और स्टैलेग्माइट्स इन गुफाओं का सुन्दर आकर्षण हैं। आंध्र प्रदेश पर्यटन प्राधिकरण की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, ये संरचनाएँ माँ और बच्चे, मगरमच्छ और यहाँ तक कि मानव मस्तिष्क जैसी कई दिलचस्प आकृतियों का निर्माण करती हैं।

टायडा:


एक छोटा सा गांव टायडा पूर्वी घाट की पहाड़ियों के बीच विजाग और अराकू घाटी के बीच स्थित है। यहां का जंगल बेल कैंप शहरी जीवन की भागदौड़ से दूर एक उत्तम विश्राम प्रदान करता है। 

कैलासगिरी पहाड़ियाँ:


इस खूबसूरत पार्क के सबसे ऊंचे स्थान पर शिव और पार्वती की बड़ी मूर्ति है। शांत वातावरण रोमांचकारी रोपवे पथों के साथ जुड़ा हुआ है, जिसे कोई भी शैली में यहां ले जा सकता है।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.