Travels Tips : इन लक्ज़री होटल्स में है कम बजट में रुकने की सुविधा

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2023 01:35:24 PM
Travels Tips : These luxury hotels offer low budget accommodation

जब भी घूमने का प्लान बनाते है तो हम सबसे पहले कम बजट में रहने के किय सोचते है। लेकिन आप होमस्टे के साथ फाइव स्टार होटल का भी लुत्फ उठा सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे भारत में  सबसे पॉपुलर होमस्टे। जहां आप अपने बजट अनुसार रुक सकते है। 

किला रामपुरा, रामपुरा: फोर्ट रामपुरा गेस्टहाउस  किसी लक्ज़री रिज़ॉर्ट से कम नहीं है। 700 साल पुराने किले में प्रवेश करने पर पर्यटकों को एक बीते युग का नजारा देखने को मिलता है, जिसे केवल महसूस किया जा सकता है। रामपुरा किले में तीन कमरे हैं, जिनमें से प्रत्येक अविश्वसनीय रूप से अद्वितीय है।

ओलाउलिम बैकयार्ड्स, गोवा: ओलाउलिम विलेज, जो गोवा के बैकवाटर्स पर बसा हुआ है। ओलाउलिम बैकयार्ड्स होमस्टे में एक कमरा आरक्षित कर सकते हैं। हरे-भरे पिछवाड़े, धान के खेत, नारियल के पेड़ और स्विमिंग पूल के दृश्य के साथ, स्थान की सुरम्य भव्यता बस लुभावनी है।

सिरोही हाउस, दिल्ली: पुरानी दिल्ली के मध्य में स्थित इस टाउनहाउस हवेली में सिरोही के महाराजा का पूर्व निवास हुआ करता था। यहां पर अलंकृत फायरप्लेस, झूमर, नक्काशीदार लकड़ी और हिंदू मंदिरों के अवशेष प्रमुख विशेषताएं हैं। मेहमानों के लिए दो पारंपरिक डबल कमरे और दो सुइट उपलब्ध हैं। वे कमरे की सेवा के साथ-साथ बैठने का भोजन, बुफे, बारबेक्यू, पिकनिक और कैनपेस प्रदान करते हैं।  

कन्नूर बीच हाउस, केरल: यह कन्नूर में स्थित है, जो भारत में उत्तरी केरल के सबसे दूर और ऑफ-द-पीटन-पाथ डेस्टिनेशन में से एक है। यह एक सदी पुराना, पारंपरिक केरल शैली का घर है, जो थोट्टाडा समुद्र तट से थोड़ी दूरी पर एक छोटे मीठे पानी के लैगून के पास नारियल के पेड़ों में स्थित है। 
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.