Travels : प्रवासियों के रहने और काम करने के लिए ये है वर्ल्ड के 5 टॉप शहर

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2022 04:27:50 PM
Travels :  Top 5 cities in the world for expats to live and work in

द एक्सपैट सिटी रैंकिंग 2022, रहने के लिए सबसे बड़ी और सबसे खराब जगहों का एक अध्ययन है, जिसे हाल ही में दुनिया के सबसे बड़े प्रवासी समुदाय इंटरनेशन्स द्वारा प्रकाशित किया गया है। 50 शहरों की रैंकिंग में पिछले 12 महीनों के दौरान विदेश में रह रहे और काम कर रहे प्रवासियों की खुशी और दुख  का पता चला।

 यहां शीर्ष 5 देशों की सूची दी गई है:
1. वालेंसिया, स्पेन
 
नई रैंकिंग में टॉप स्थान वेलेंसिया, स्पेन को मिला, जो इसे रहने के लिए दुनिया का सबसे बेहतरीन शहर बनाता है। वालेंसिया, 2,000 साल के इतिहास वाला शहर, तुरिया नदी और भूमध्य सागर के मिलन बिंदु पर स्थित है। स्पेन के दक्षिण-पूर्वी तट पर। यह अपने प्यारे समुद्र तटों, जीवंत भोजन दृश्य और व्यापक सांस्कृतिक विरासत के लिए प्रसिद्ध है।

2. दुबई

 
दुबई को विदेशियों के रहने और काम करने के लिए दूसरे सबसे अच्छे शहर के रूप में स्थान दिया गया है क्योंकि वे जीवन की हाई क्वालिटी प्रदान करते हैं। दुबई में दुनिया के कुछ बेहतरीन अनुभव मिल सकते हैं। इस शहर में रहने के लिए कई चीजें हैं, जिनमें इसके टॉप भोजन , लुभावने समुद्र तट और रोमांचक नाइटलाइफ़ शामिल हैं।

3. मेक्सिको सिटी, मेक्सिको
 
एक प्रवासी के रूप में काम करने और रहने के मामले में मेक्सिको तीसरे स्थान पर आया। मेक्सिको सिटी को इसकी सामर्थ्य और इसके निवासियों की मित्रता दोनों के लिए अच्छी समीक्षा मिलती है। यह इस वर्ष अपनी 2021 की नंबर 8 की रैंकिंग से पांच स्थान ऊपर उठकर नंबर 3 पर पहुंच गया।

4. लिस्बन, पुर्तगाल


 
लिस्बन रहने के लिए एक शानदार शहर है, जो दयालु स्थानीय लोगों, धूप में चूमने वाली भूमि और उचित मूल्य की जरुरी के आदर्श संतुलन की पेशकश करता है। यह   शहर अपने जीवन के तरीके और पेशेवर पूर्ति के लिए ऑप्शंस की प्रचुरता को देखते हुए प्रवासियों के लिए इतना उपयुक्त है।

5. मैड्रिड, स्पेन


 
मैड्रिड में एक प्रवासी के रूप में रहने का मतलब है बजट को तोड़े बिना इसकी ग्रेंड आर्किटेक्चर ,  व्यंजन और बेजोड़ नाइटलाइफ़ का अनुभव करना। प्रवासियों के रहने के लिए मैड्रिड एक अच्छा शहर है। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.