Breakfast में ट्राई करें ये हेल्दी फ़ूड, जो आप अपनी किचन में आसानी से बन सकते है

Samachar Jagat | Monday, 12 Sep 2022 10:25:55 AM
Try these healthy food for breakfast, which you can easily make in your kitchen

हमारी भारतीय संस्कृति ने हमेशा हमें बाजार में आसानी से मिलने वाले स्नैक्स के बजाय घर का बना खाना खाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। हम यह सुनकर बड़े हुए हैं कि लंबे और स्वस्थ जीवन का रहस्य आपकी रसोई में है। जो सामग्री आपकी रसोई में आसानी से उपलब्ध है। वह स्वस्थ जीवन की कुंजी है।

यदि आप भरपेट, स्वस्थ नाश्ता खाना चाहते हैं, तो आपको कुछ ऐसा चुनना चाहिए जो आपको बिना किसी इच्छा के पूरे दिन ऊर्जा प्रदान करे।

5 पौष्टिक भारतीय नाश्ता

इडली
रागी या सूजी से बनी इडली नाश्ते में जल्दी और आसानी से पच जाती है। रागी, जिसे अक्सर सूजी के नाम से जाना जाता है। वजन घटाने के लिए एक शानदार सामग्री है।

वेजिटेबल सैंडविच
 गेहूं की ब्रेड के दो स्लाइस के बीच सब्जियों और पनीर से भरा एक स्वस्थ सैंडविच दिन की शुरुआत करने के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। इसमें प्रोटीन और पूरी गेहूं की रोटी और सब्जियों के विभिन्न स्वास्थ्य लाभ होते हैं।

ओट्स
 ओट्स आपने नास्ते के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। ओट्स में आयरन, बी विटामिन, मैंगनीज, मैग्नीशियम, जिंक और सेलेनियम होता है।

पोहा
पोहा भारत के प्रसिद्ध नाश्ते में से एक है। पोहा को अधिक पौष्टिक या स्वस्थ बनाने के लिए इसमें कुछ सब्जियां मिलाएं। पोहा में कार्बोहाइड्रेट, आयरन, फाइबर होता है और यह एंटीऑक्सिडेंट और आवश्यक विटामिन का एक अच्छा स्रोत है और ग्लूटेन मुक्त है

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.