Omicron variant in India: ओमिक्रॉन वायरस की भारत में दस्तक, Omicron के दो नए फीचर आए सामने

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 02:43:50 PM
Two new features of Omicron have come up

कोरोना वायरस के खतरनाक रूप ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया इस वैरिएंट से बचने की कोशिश कर रही है। कई तरह के शोध भी किए जा रहे हैं ताकि इसे ठीक से समझा जा सके और इलाज किया जा सके। इस बीच एक ब्रिटिश प्रोफेसर ने ओमाइक्रोन के दो नए वेरिएंट की पहचान का दावा किया है।

दरअसल ओमाइक्रोन के नए वेरिएंट में दो नए फीचर्स हैं। इसकी पहचान एक ब्रिटिश वैज्ञानिक ने की थी। अगर आपको अचानक इन दोनों में से कोई भी लक्षण दिखे तो सुनें

डेल्टा को कोरोना के ओमिकॉन वेरिएंट से कई गुना ज्यादा खतरनाक बताया जाता है. हर कोई इस बात से चिंतित है कि इस समस्या से निपटने के लिए अधिक से अधिक शोधकर्ता इस नए प्रकार के कोरोना, ओमाइक्रोन पर भी शोध कर रहे हैं. इस संस्करण को बेहतर ढंग से समझने के लिए हर संभव प्रयास किया जाता है ताकि इससे निपटना आसान हो। इसी बीच एक अच्छी खबर आई है। ओमाइक्रोन की दो नई विशेषताओं की पहचान की गई है।
इन दो लक्षणों की पहचान की
एक ब्रिटिश शोधकर्ता ने इसकी पहचान की है। खास बात यह है कि ये दो नए पहचाने गए लक्षण आमतौर पर कोरोना वायरस से जुड़े नहीं होते हैं। किंग्स कॉलेज लंदन में आनुवंशिक महामारी विज्ञान के एक प्रोफेसर टिम स्पेक्टर के अनुसार, ओमिक्रॉन संक्रमण के बाद दो नए लक्षण, जैसे कि मतली और भूख न लगना, विकसित हो सकते हैं।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.