OMG! चुनरी-कुंडली के साथ बक्से में बहती हुई मिली बच्ची, गंगा मां ने यूं दिया दूसरा जीवन

Samachar Jagat | Thursday, 17 Jun 2021 06:20:01 PM
UP govt to bear all expense of child 'Ganga' found in the Ganga river

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में गंगा नदी में लकड़ी के बक्से में बहती मिली 21 दिन की मासूम बच्ची को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पाला जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए कहा कि नवजात बच्ची 'गंगा' के पालन-पोषण का पूरा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी.

 

#UPCM श्री @myogiadityanath जी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मां गंगा की गोद में मिली 21 दिन की नवजात गंगा के पालन पोषण की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार उठाएगी।

— CM Office, GoUP (@CMOfficeUP) June 16, 2021


 

उन्होंने अधिकारियों को सरकारी खर्चे पर बाल गृह में नवजात कुएं का पालन करने का निर्देश दिया है। डीएम समेत संबंधित विभाग पूरी मदद करें। सीएम योगी ने नवजात को बचाने वाले नाविक को भी सरकारी आवास सहित सभी सरकारी सहायता तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. मामला गाजीपुर सदर कोतवाली क्षेत्र के दादरी घाट का है. नाविक ने एक बच्चे को रोते हुए सुना। उसने देखा तो एक लकड़ी का बक्सा नदी में बहता हुआ दिखाई दिया। नाविक ने बक्सा को नदी से बाहर निकाला और उसे खोला तो उसमें एक नवजात शिशु चुनारी में लिपटा हुआ मिला।

बॉक्स पर देवी-देवताओं के चित्र थे। इसमें लड़की की कुंडली भी थी, जिसमें उसका नाम गंगा था। नाविक बच्चे को अपने घर ले गया। उसका परिवार बच्चे को पालना चाहता था, लेकिन स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस बच्ची को आशा ज्योति केंद्र ले गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.