UP Shocker: सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने देर से आने पर महिला शिक्षा मित्र को जूते से पीटा, वीडियो वायरल

Samachar Jagat | Saturday, 25 Jun 2022 12:21:56 PM
UP shocker: Principal of government school thrashes female education friend with shoes for being late, video goes viral

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना उस समय हुई जब स्कूल में देर से आने पर एक महिला शिक्षा मित्र को स्कूल के प्रिंसिपल ने जूतों से बुरी तरह पीटा।  घटना का वीडियो एएनआई के ट्विटर पेज पर शेयर  किया गया था और तब से वायरल हो रहा है। घटना खीरी थाना क्षेत्र के महंगू खेड़ा स्कूल की है.

अधिकारियों ने कहा कि अब तक, लखीमपुर प्रखंड के सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक को महिला शिक्षा मित्र के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

खीरी के बुनियादी शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी कांत पांडे ने पीटीआई को बताया, “प्रधान शिक्षक अजीत कुमार को उनके स्कूल की एक महिला शिक्षा मित्र  के साथ मारपीट करने, उनके पद और विभाग की छवि खराब करने और कोड का उल्लंघन करने की सूचना के बाद निलंबित कर दिया गया है। "

यह घटना एक वीडियो के बाद सामने आई, जिसमें प्रधानाध्यापक को महिला की पिटाई करते हुए देखा जा सकता है । लखीमपुर प्रखंड शिक्षा अधिकारी सुभाष चंद्रा ने इस संबंध में खीरी के बेसिक शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीकांत पांडेय को रिपोर्ट की है। 

पांडेय ने बताया कि मामले की जांच जारी रहने तक दोषी प्रधानाध्यापक को पासगवां जूनियर हाई स्कूल से हटा दिया गया है।  साथ ही पासगवां बीईओ को निलम्बित प्रधानाध्यापक की उपस्थिति रिपोर्ट प्रतिदिन उनके कार्यालय में जमा करने के निर्देश दिये गये हैं.

मामले की जांच और जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट देने के लिए तीन सदस्यीय टीम भी बनाई गई है।
 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.