Upsc Recruitment : UPSC के इन पदों पर कर सकते है आवेदन

Samachar Jagat | Monday, 13 Mar 2023 04:20:15 PM
Upsc Recruitment : You can apply for these posts of UPSC

संघ लोक सेवा आयोग ने डिप्टी डायरेक्टर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए  वेदन आमंत्रित जारी कर दिए हैं। योग्य कैंडिडेट यूपीएससी की ऑफिशियल साइट upsc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रेजिस्टशन प्रक्रिया 11 मार्च, 2023 से शुरू होगी और 30 मार्च, 2023 को समाप्त होगी। यह भर्ती अभियान संगठन में 45 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे देखे ।

रिक्ति डिटेल 

संयुक्त निदेशक: 3 पद
हॉर्टिकल्चर स्पेशलिस्ट: 1 पद
सहायक बागवानी विशेषज्ञ: 2 पद
मार्केटिंग ऑफिसर: 5 पद
आर्थिक अधिकारी: 1 पद
सीनियर डिजाइन ऑफिसर: 5 पद
स्पेशलिस्ट ग्रेड III: 10 पद
खान सुरक्षा के उप निदेशक: 18 पद
पात्रता मापदंड

जो  कैंडिडेट पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

आवेदन चार्ज 

कैंडिडेट को 25/- रुपये का चार्ज केवल नकद या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या Visa/Master Credit/Debit card का उपयोग करके देना होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला कैंडिडेट के लिए कोई आवेदन चार्ज  नहीं है।

अन्य डिटेल 

इंटरव्यू में उपयुक्तता का श्रेणी-वार न्यूनतम स्तर, भले ही चयन केवल इंटरव्यू द्वारा किया गया हो या भर्ती परीक्षा के बाद इंटरव्यू के बाद, UR/EWS-50 अंक, OBC-45 अंक, SC/ST/PwBD-40 होंगे। अंक, इंटरव्यू के कुल अंकों में से 100 हैं। अधिक संबंधित डिटेल के लिए कैंडिडेट यूपीएससी की ऑफिशियल साइट देख सकते हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.