अमेरिका अफगानिस्तान की महिलाओं के साथ है : White House

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Jan 2023 10:39:29 AM
US stands with the women of Afghanistan: White House

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिका, अफगानिस्तान की महिलाओं के साथ है और देश में लड़कियों की शिक्षा पर प्रतिबंधों के तालिबान के हालिया कदम की कड़ी निदा करता है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन ज्यां-पियरे ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, '' हम अफगानिस्तान की महिलाओं के साथ हैं और लड़कियों की शिक्षा तथा उनके अधिकारों पर पाबंदियों के तालिबान के फैसले की निदा करते हैं।

जैसा कि हमने पहले भी कहा है कि तालिबान के ये कदम उसे अंतरराष्ट्रीय समुदाय से और अलग-थलग करेंगे और अपने शासन को वैध ठहराने की उसकी इच्छा भी पूरी नहीं हो पाएगी।’’ उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, '' हम इस मुद्दे पर अपने भागीदारों व सहयोगियों के साथ सम्पर्क में हैं। हम अफगानिस्तान की महिलाओं तथा लड़कियों का समर्थन करने और अफगानिस्तान के लोगों को मानवीय सहायता प्रदान करने के हमारे साझा प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए कदम उठाना जारी रखेंगे।’’ गौरतलब है कि तालिबान सरकार ने हाल में महिलाओं की शिक्षा पर प्रतिबंध लगा दिया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.