'गीता बिस्वास' के नाम से मशहूर हुईं वैष्णवी मैकडोनाल्ड, बनना चाहती थीं वैज्ञानिक

Samachar Jagat | Thursday, 09 Sep 2021 08:41:52 AM
Vaishnavi Macdonald became famous as 'Geeta Biswas,' wanted to be a scientist

टीवी के कई बेहतरीन शोज में नजर आ चुकीं वैष्णवी मैकडोनाल्ड आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं. वैष्णवी मैकडोनाल्ड को आप सभी ने टीवी शो शक्तिमान में गीता बिस्वास के रूप में देखा होगा. किरदार निभाने के बाद वैष्णवी मैकडोनाल्ड को बड़ी पहचान मिली और जल्द ही वह मशहूर हो गईं। वैष्णवी मैकडोनाल्ड का जन्म मुंबई में हुआ था। हाँ, और उसके पिता एक हिंदू हैं जबकि उसकी माँ ईसाई है। वैष्णवी मैकडोनाल्ड का परिवार हैदराबाद शिफ्ट हो गया। उस समय वैष्णवी ने सोचा था कि वह एक वैज्ञानिक बनेगी। वह छुट्टियां मनाने मुंबई आती थीं और यहीं उन्हें रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्म 'वीराना' में काम करने का मौका मिला। उस समय वह 14 साल की थीं।

तभी वैष्णवी ने अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के बारे में सोचा। उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया। इस लिस्ट में 'लाडला', 'बंबई का बाबू', 'दानवीर', 'बाबुल' जैसी फिल्में शामिल थीं। वैष्णवी ने बॉलीवुड के अलावा साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया लेकिन उन फिल्मों में उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली। 1997 में दूरदर्शन पर शक्तिमान का प्रसारण हुआ और वैष्णवी इस शो में गीता बिस्वास का किरदार निभाकर इतनी मशहूर हुईं कि उन्हें आज भी उनके किरदार के रूप में जाना जाता है। जब उनके किरदार को शो से बाहर किया गया तो फैंस ने मेकर्स से उन्हें वापस लाने की मांग शुरू कर दी।


 
आपको याद हो तो वह शो में एक पत्रकार के रूप में नजर आई थीं जिन्होंने पहली बार शक्तिमान को दुनिया के सामने पेश किया था. वैष्णवी ने हालांकि 'सपने सुहाने लडाकपन के', 'टशन-ए-इश्क', 'ये उन दिनों की बात है', 'कसौटी जिंदगी की', 'एक लड़की अंजानी सी' सहित अन्य धारावाहिकों में काम किया। फिलहाल के लिए हमारी ओर से उन्हें जन्मदिन की बधाई।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.