Vastu Tips : चुटकी भर नमक खाने के स्वाद को तो बदलता ही है साथ ही कई समस्याओं का हल भी चुटकी भर नमक ही निकालता है, वास्तु के अऩुसार नमक से इस तरह आती है घर में सुख-समृद्धि?

Samachar Jagat | Thursday, 15 Jul 2021 04:40:14 PM
Vastu Tips: A pinch of salt not only changes the taste of food, but also a pinch of salt solves many problems, according to Vastu, salt brings happiness and prosperity in the house?

लाइफस्टाइल डेस्क। नमक जिस तरह स्वाद को बदल देता है ठीक उसी तरह नमक का वास्तु में भी अहम भूमिका है। वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक का संबंध घर की सुख-समृद्धि से भी जुड़ा हुआ है। चुटकी भर नमक से जैसे खाने का स्वाद बदल जाता है ठीक उसी तरह चुटकी भर नमक आपके जीवन की बहुत-सी समस्याओं का हल भी निकालता है। वास्तु में नमक को महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में प्रतिदिन पोंछा लगाते समय पानी में थोड़ा-सा साबुत खड़ा नमक मिलाना चाहिए। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है।

चुटकी भर नमके के उपयोग से घर के माहौल में शांति बनी रहती है लेकिन ध्यान रहे कि सप्ताह में एक बार गुरुवार को यह उपाय करने से बचना चाहिए। गुरुवार को आप इस उपाय को नहीं अपनाए। आपको सप्ताह के छह दिन ये करना है सिर्फ गुरुवार को छोड़कर। आज गुरुवार है। आज इस उपाय से बचें। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.