Vastu Tips : वास्तु के अनुसार घर में गार्डन का भी है महत्व, लेकिन इन पौधों को लगाने से बिगड़ सकती है घर की अर्थव्यवस्था ?

Samachar Jagat | Saturday, 19 Jun 2021 11:46:59 AM
Vastu Tips: According to Vastu, garden is also important in the house, but planting these plants can spoil the economy of the house?

लाइफस्टाइल डेस्क। वास्तु के अनुसार, घर पर पेड़ पौधे लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का जीवन में प्रवेश होता है। पेड़ लगाने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। वास्तुशास्त्र के अनुसार हर एक चीज के रख-रखाव की एक दिशा निर्धारित होती है। घर का गार्डन यानी बगीचा भी वास्तु के मुताबिक सही होना चाहिये। ये आपको भाग्य के लिए भी जरूरी है। 

वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में बगीचा लगाने के लिए उत्तर और पूर्व की दिशा सबसे शुभ मानी जाती है। दक्षित और पश्चिम दिशाएं गार्डन के लिए सही नहीं हैं। लेकिन, अगर आपके पास कोई विकल्प नहीं है तो गमलों में पौधे लगाए जा सकते हैं। 

उत्तर दिशा में बगीचा करियर के लिए नए अवसर और समृद्धि प्रदास करता है। उत्तर दिशा में गार्डन में अगर तुसृलसी का पौधा लगाएं तो बहुत शुभ माना जाता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.