Vastu Tips : वास्तु शास्त्र की कही इस बात को जरूर मानें, इस दिशा में रखें पानी का घड़ा, सारी परेशानियों का चंद सैकंड में होगा हल

Samachar Jagat | Friday, 04 Jun 2021 03:43:17 PM
Vastu Tips: Be sure to follow the words of Vastu Shastra, keep a pitcher of water in this direction, all the problems will be solved in a few seconds.

इंटरनेट डेस्क। वास्तु शास्त्र में पानी का घड़ा रखने की सही दिशा के बारे में बताया गया है। शास्त्र के अनुसार पानी से भरे मिट्टी के घड़े या मटके को रखने के लिये उत्तर दिशा को सबसे श्रेष्ठ माना गया है। सही दिशा में नहीं रखा गया पानी का घड़ा आपको परेशानी में डाल सकता है। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे उत्तर दिशा से संबंधित शुभ फलों की प्राप्ति होगी। इससे आपके ऊपर वरूण देव का आशीर्वाद बना रहता है। आपको किसी तरह का भय नहीं सताएगा। किसी चीज़ से डर नहीं लगेगा। स्वास्थ्य के संदर्भ में बात करें, तो उत्तर दिशा में जल संबंधी चीज़ें रखने से हमारे शरीर में सबसे ज्यादा लाभ हमारे कानों को मिलता है। 

ऐसा माना जाता है आमतौर पर पहले के समय में सभी लोग पानी का घड़ा रखते थे तभी तो इसको लेकर वास्तुशास्त्र में इसके कुछ नियम बताए गए हैं। वास्तु के अनुसार कार्य करने से घर में शांति बनी रहती है। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.