Vastu Tips : क्या आपके घर में वास्तु शास्त्र के हिसाब कार्य होता है...? यदि नहीं तो आज ही वास्तु दोष को ठीक करें नहीं तो सेहत पर पड़ सकता है गंभीर असर, ये उपाय अपनाएं

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Feb 2021 05:31:02 PM
Vastu Tips: Does Vastu Shastra work in your house…? If not, fix Vastu dosha today or else it can have serious impact on health, adopt these measures

इंटरनेट डेस्क। सेहत पर वास्तु दोष भी असर डालता है। ऐसा माना जाता है कि यदि घर में वास्तु शास्त्र के हिसाब से हम नहीं चलते हैं तो इसका बुरा असर हमारे स्वास्थ्य पर भी दिखाई देता है। धन की हानि, घर में कलेश, बीमारी आदि का इससे संबंध कहा जाता है। कई बार होता है कि घर का कोई सदस्य बार-बार बीमार पड़ रहा हो। यह खराब जीवनशैली के चलते भी हो सकता है।

वहीं, यह खराब वास्तु के चलते भी हो सकता है। कहा जाता है कि अगर घर का वास्तु सही न हो तो आपको न केवल आर्थिक, पारिवारिक बल्कि स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं जैसी परेशानियां भी उठानी पड़ती हैं। वास्तु में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनके जरिए आपक बीमारियों की छुटाकारा पा सकते हैं।

आइए जानते हैं ये उपाय। हालांकि इन उपायों का कोई भी वैज्ञानिक आधार नहीं हैं। यह केवल जानकारी मात्र है।

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर घर की उत्तर या उत्तर पूर्व दिशा बंद हो या फिर दक्षिण-पश्चिम दिशा खुली हो तो तो इससे धन के साथ-साथ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आती हैं। अगर आपके घर की दक्षिण दिशा में दोष हो तो आपको अपने पितरों का स्मरण करना चाहिए।

2. जब भी रसोई में खाना बनाया जाता है तो आपको सही दिशा में मुंह रखना बेहद जरूरी होता है। अगर आप खाना बनाते समय मुंह दक्षिण दिशा में रखते हैं तो आपको कमर दर्द, जोड़ो में दर्द जैसी समस्याएं झेलनी पड़ती हैं। ऐसे में कोशिश करें कि खाना पकाते समय मुख पूर्व दिशा में हो।

3. घर में उत्तर पूर्व स्थान को बेहद ही शुभ माना जाता है। अगर इस दिशा में कोई शौचालय या सीढ़ियां बनाता है तो इससे दोष आता है। इससे मानसिक तनाव हो सकता है। घर के ईशान कोण हिस्से में देवस्थान बनाएं या हल्का सामान रखें, यह शुभ होता है।

4. घर में केवल वही दवाईयां रखें जो जरूरी हों। अगर अनआवश्यक दवाईयां आपने अपने पास रखी हैं तो यह दोष का कारण बनती हैं और इससे स्वास्थ्य पर खराब असर पड़ता है।

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.