Vastu Tips: जानिए अपने घर में किस दिशा में रखे भगवान की मूर्तियाँ

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2022 04:00:01 PM
Vastu Tips: Know in which direction the idols of God should be kept in your house

हम लोग अपने घर में सुख और समृद्धि चाहते है और इसके लिए हम देवी -देवताओं की पूजा और अर्चना  करते है। देवी-देवताओं की पूजा के लिए भी घर में विशेष स्थान होता है। अगर आपके  घर में देवी -देवता गलत स्थान पर स्थापित हो गए तो आपके घर में कुछ न कुछ गलत होता ही  रहेगा। यदि इन्हें सही दिशा में रखा जाए तो घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। तो चलिए जानते हैं किस दिशा में रखे देवी -देवता की मुर्ति। 


मां लक्ष्मी की प्रतिमा की सही दिशा 
वास्तु के हिसाब से मां लक्ष्मी की मूर्ति अगर सही दिशा में नहीं होगी तो आपके घर में पैसो की कमी रहेगी । परन्तु आप मां लक्ष्मी की मूर्ति गणेश जी के दाईं और रख सकते हैं। इससे आपके घर में पैसे की वृद्धि होगी।

भगवान गणेश की मूर्ति की सही दिशा 
आप पूजा स्थल की उत्तर दिशा में गणेश भगवान की मूर्ति लगा सकते हैं। गणेश जी की सिंदूरी तस्वीर लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। आप ध्यान रखे की भगवान गणेश की मूर्ति आपके घर में उत्तर दिशा में ही। 

शिवलिंग की सही दिशा 
वास्तु के अनुसार शिवलिगं को भी सही दिशा में रखना बहुत ही आवश्यक है। आप शिवलिंग को उत्तर दिशा की ओर रखें। ध्यान रखे आप इसी दिशा में रखें शिवलिंग। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.