Vastu Tips : वास्तु से जुडी़ ये छोटी-छोटी आदतें आपके जीवन को आर्थिक समस्याएं से बाहर निकालेंगी, इन पर गौर करें, नजरअंदाज नहीं, पढ़ें

Samachar Jagat | Thursday, 13 May 2021 05:13:25 PM
Vastu Tips: These small habits related to Vastu will get your life out of financial problems, look at them, not ignore them, read

लाइफस्टाइल डेस्क। वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि जीवन में सुख समृद्धि बनी रहे लेकिन इसके लिये परिस्थितियां हर समय एक जैसी नहीं रहती हैं। शायद हम सब इस बात को गंभीरता से नहीं लेते और दिनचर्या की आदतें हमारी जीवन पर गलत प्रभाव डालती हैं। यदि कुछ बातों को ध्यान में न रखा जाए तो धन संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

वास्तु में ऐसी ही कुछ बातों का जिक्र किया गया है आइये जानते हैं कौनसी आदतें हमें सुधारनी चाहिये...

1. वास्तु के अनुसार, घर को हमेशा सुव्यवस्थित रखना चाहिए। इधर-उधर फैला हुआ सामान नकारात्मकता को बढ़ावा देता हैै, जिससे घर में धन संबंधित परेशानियां होने लगती हैं। कई लोग सामान खराब हो जाने के बाद भी घर में ही रखा रहने देते हैं। कुछ लोग फालतू सामान को पलंग के नीचे रख देते हैं। इससे आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

2. कहते हैं कि झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। अधिकतर घरों में झाड़ू के प्रयोग को लेकर सावधानी नहीं बरती जाती है। लोग ज्यादातर झाड़ू लगाने के बाद इधर-उधर रखकर छोड़ देते हैं लेकिन यह आदत धन संबंधी समस्याओं का सबसे बड़ा कारण बनती है। 

3. नहाने या कपड़े धोने के बाद बाथरूम को ऐसे ही गीला न छोड़ें। स्नान करने के बाद या कोई भी काम करने के बाद बाथरूम को साफ करके सुखा देना चाहिये। इससे आपको वित्तीय लाभ होगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.