शुक्र 17 जुलाई को सिंह राशि में करेंगे गोचर

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 09:37:33 PM
Venus will transit in Leo on July 17

अमृत संजीवनी के मालिक शुक्र 17 जुलाई को सिंह राशि में करेंगे प्रवेश

दैत्यों के गुरु, भाग्य के कारक और समस्त प्रकार के भौतिक सुखों को प्रदान करने वाले शुक्र देव 17 जुलाई को राशि परिवर्तन करेंगे। शुक्र कर्क राशि से निकल कर सिंह राशि में गोचर करेंगे। यह इस राशि में 11 अगस्त 2021 तक विराजमान रहेंगे। इसके बाद कन्या राशि में गोचर कर जाएंगे। शुक्र ग्रह को भोग विलास, सुख-सुविधा, प्रेम, विलासिता जैसा कारकों के लिए जाना जाता है। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि शुक्र का राशि परिवर्तन 17 जुलाई 2021 को होगा। इस दिन सिंह राशि में शुक्र प्रवेश करेंगे। शुक्र का राशि परिवर्तन सुबह 09 : 13 मिनट पर होगा। इस राशि में शुक्र 11 अगस्त 2021 तक रहेंगे। शुक्र के राशि परिवर्तन का प्रभाव कुछ राशियों के लिए लाभकारी साबित होगा। शु्क्र के राशि परिवर्तन से सिंह, वृश्चिक, कुम्भ और मीन के लिए धन और वैभव के रास्ते खुलेंगे। शुक्र गोचर इन राशि वालों के आर्थिक, पारिवारिक और करियर लाइफ में खुशियां लेकर जाएगा। शुक्र एक राशि में लगभग 23 दिनों तक रहते हैं इसके बाद वह फिर से राशि परिवर्तन करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का गोचर बहुत अहम माना जाता है क्योंकि यह वैवाहिक जीवन सौंदर्य सुख विलासिता आदि के कारक ग्रह माने जाते हैं। शुक्र के गोचर के प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। कुछ राशियों के लिए शुक्र का गोचर जीवन में उतार-चढ़ाव लेकर आएगा तो कुछ राशियों के जीवन में अच्छे दिन आएंगे।

ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को एक शुभ ग्रह माना गया है। इसके प्रभाव से व्यक्ति को भौतिक, शारीरिक और वैवाहिक सुखों की प्राप्ति होती है। इसलिए ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शोहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य, रोमांस, काम-वासना और फैशन-डिजाइनिंग आदि का कारक माना जाता है। शुक्र वृषभ और तुला राशि का स्वामी होता है और मीन इसकी उच्च राशि है, जबकि कन्या इसकी नीच राशि कहलाती है। शुक्र को 27 नक्षत्रों में से भरणी, पूर्वा फाल्गुनी और पूर्वाषाढ़ा नक्षत्रों का स्वामित्व प्राप्त है। ग्रहों में बुध और शनि ग्रह शुक्र के मित्र ग्रह हैं और तथा सूर्य और चंद्रमा इसके शत्रु ग्रह माने जाते हैं।

शुक्र के पास अमृत संजीवनी
विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि अमृत संजीवनी के मालिक शुक्र पृथ्वी के साथ हैं और शुक्र के पास अमृत संजीवनी है। इस कारण कोरोना महामारी संक्रमण में कमी आयेगी। कोरोना महामारी संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर में कमी आएगी और कोरोना का असर न्यूनतम होगा। प्राकृतिक आपदा और अप्रिय घटनाएं जन शून्य स्थानों पर होने की संभावना अधिक है। शुक्र अमृत संजीवनी के कारण संक्रमण और दुर्घटना के शिकार लोगों को बचाने मंय सफल रहेंगे। 

शुक्र का शुभ-अशुभ प्रभाव
विख्यात कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि शुक्र के राशि परिवर्तन से कानूनी मामलों में वृद्धि होगी। देश की अर्थव्यवस्था के लिए शुभ रहेगा। खाने की चीजों की कीमतें सामान्य रहेंगी। सब्जियां, तिलहन और दलहन की कीमतें कम होंगी। भौतिक सुख और वैवाहिक सुख में वृद्धि होगी। मशीनरी समान महंगे हो सकते हैं। व्यापार में तेजी रहेगी। सोने चांदी के भाव में वृद्धि होगी। दूध से बनी चीजों का उत्पादन बढ़ सकता है। सुख-सुविधाओं की चीजों में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है। कोरोना महामारी से होने वाली मृत्यु दर में कमी आएगी और कोरोना का असर न्यूनतम होगा। रोजगार के क्षेत्रों में वृद्धि होगी। आय में बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही राजनीति में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। शुक्र के अशुभ प्रभाव से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी होती है।  

शुक्र ग्रह के उपाय
विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि लक्ष्मी माता की उपासना करें। सफेद वस्त्र दान करें। भोजन का कुछ हिस्सा गाय, कौवे और कुत्ते को दें। शुक्रवार का व्रत रखें और उस दिन खटाई न खाएं। चमकदार सफेद एवं गुलाबी रंग का प्रयोग करें। श्री सूक्त का पाठ करें। शुक्रवार के दिन दही, खीर, ज्वार, इत्र, रंग-बिरंगे कपड़े, चांदी, चावल इत्यादि वस्तुएं दान करें।

आइए विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास से जानते हैं कि शुक्र के गोचर से सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा। 
मेष  राशि 
शुक्र गोचर काल में जीवन साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। छात्रों के लिए समय अनुकूल है। कुंवारे जातकों का इस दौरान रिश्ता तय हो सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।
वृषभ  राशि 
धन खर्च पर कंट्रोल रखें। कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। नौकरी के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। छात्रों को सफलता मिल सकती है।
मिथुन राशि
 इस दौरान आपको कड़ी मेहनत से सफलता हासिल होगी। धन खर्च से परेशान रहेंगे। भाई-बहन के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगे।
कर्क राशि 
शुक्र का गोचर आपके लिए शुभ फल लेकर आएगा। आय के साधन बढ़ेंगे। इस दौरान निवेश करना उत्तम रहेगा। इस दौरान आपका आर्थिक जीवन उच्च होगा।
सिंह राशि 
 शुक्र का गोचर सिंह राशि में हो रहा है। सिंह राशि वालों के जीवन सुख-शांति की वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। प्रेम संबंध मजबूत होंगे।
कन्या राशि  
विदेशों से जुड़े व्यापारियों को लाभ होगा। शानोशौकत में धन खर्च हो सकता है। धार्मिक कार्यों में धन खर्च हो सकता है। पारिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।
तुला राशि 
 इस दौरान आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। आपको आपके कार्यों में सफलता हासिल होगी। मानसिक शांति मिलेगी। यात्रा का योग बन सकता है।
वृश्चिक राशि  
नौकरी करने वाले इस राशि के जातक इस समय थोड़ा सतर्क रहें। कार्यक्षेत्र में होने वाली राजनीति ये दूर रहने की सलाह दी जाती है। शुक्र गोचर काल में सफलता हासिल करेंगे। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी।
धनु राशि  
धनु राशि के जातक इस दौरान धन संचय में सफल रहेंगे। आय के साधन बढ़ेंगे। विवाहित जातकों के लिए समय शुभ है। उच्च शिक्षा प्राप्त करने की चाह रखने वाले छात्रों के लिए समय शुभ है।
मकर राशि  
आपको कठिन परिश्रम के बाद सफलता हासिल होगी। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। वाद-विवाद से रिश्ते खराब हो सकते हैं। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है।
कुंभ राशि  
शुक्र गोचर काल में आपके जीवन में खुशियां आएंगी। जीवनसाथी के साथ यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है। साझेदारी से किए गए कार्यों में सफलता हासिल होगी। भाग्योदय होगा।
मीन राशि 
मीन राशि वालों के लिए बहुत अनुकूल स्थिति है। भाई-बहन में टकराव हो सकता है। इस दौरान आप कर्ज चुकाने में सक्षम होंगे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.