VIRAL VIDEO: एक स्कूटर पर सवार हुए 6 लड़के

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 12:47:56 PM
VIDEO: 6 boysspotted riding one scooter

हम सभी को इस बात से अवगत होना चाहिए कि भारत में हर साल 5 लाख से अधिक सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, और उनमें से ज्यादातर केवल इसलिए होती हैं क्योंकि लोग सड़क सुरक्षा नियमों के महत्व को नहीं समझते हैं। मोटरसाइकिल चालक अक्सर यातायात नियमों को हल्के में लेते हैं और अपनी और दूसरों की जान जोखिम में डालते हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण मुंबई का एक वायरल वीडियो है जो आप देख सकते हैं. इसमें आप देख सकते हैं कि एक ही स्कूटर पर छह लोग बैठे नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में 5 लड़के बाइक की सीट पर बैठे नजर आ रहे हैं, जबकि छठा एक शख्स के कंधे पर बैठा है.

फुकरा पेंटी की ऊंचाई एक स्कूटर पर 6 लोग @CPMumbaiPolice @MTPHhereToHelp pic.twitter.com/ovy6NlXw7l


 
फुकरा पेंटी की ऊंचाई एक स्कूटर पर 6 लोग @CPMumbaiPolice @MTPHhereToHelp pic.twitter.com/ovy6NlXw7l

यह साफ तौर पर यातायात नियमों का उल्लंघन है और यह वीडियो इस समय वायरल होता देखा जा रहा है. उनमें से कोई भी हेलमेट पहने नजर नहीं आ रहा है। ट्विटर यूजर रमनदीप सिंह होरा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'फुकरापंती ने हद पार की, एक स्कूटी पर 6 लोग सवार'. वहीं इस ट्वीट के साथ उन्होंने मुंबई पुलिस और पुलिस कमिश्नर को टैग किया है. वैसे ये कोई लंबा वीडियो नहीं है, सिर्फ 5 सेकेंड का है लेकिन ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सफेद स्कूटी पर सवार छह लोगों को लाल बत्ती पर रुकते देखा जा सकता है। हालांकि इस वीडियो में किसी का चेहरा नहीं दिख रहा है।

 

Heights of Fukra Panti 6 people on one scooter @CPMumbaiPolice @MTPHereToHelp pic.twitter.com/ovy6NlXw7l — Ramandeep Singh Hora (@HoraRamandeep) May 22, 2022

 

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस को इस बात का पता चला और फिर उन्होंने यूजर से सटीक जानकारी मांगी. वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने जवाब दिया, "हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आगे की कार्रवाई के लिए सटीक स्थान विवरण प्रदान करें।" जो लोग इस वीडियो को देख रहे हैं वे हैरान हैं। वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.