VIDEO VIRAL : देवघर रेस्क्यू के दौरान बड़ा हादसा, हेलिकॉप्टर से छोड़ा हाथ और...

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Apr 2022 09:36:48 AM
VIDEO: Major accident during Deoghar rescue, hand left from the helicopter and...

देवघर : झारखंड के देवघर में रोपवे हादसे के करीब 40 घंटे बाद भी बचाव कार्य पूरा नहीं हो सका. जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार रोपवे की ट्रॉलियों में फिलहाल 15 लोग सवार हैं. वहीं, बचाव अभियान के दौरान वायुसेना के हेलीकॉप्टर को पकड़ने की कोशिश में गिरे एक युवक की मौत हो गयी. फिलहाल इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो आप यहां देख सकते हैं. मिली जानकारी के अनुसार रोपवे चलाने वाली दामोदर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के महाप्रबंधक महेश महतो ने बताया कि रोपवे हादसे में आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

 


 

जहां एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई, वहीं 48 लोग रोपवे में फंस गए। 34 लोगों को बचा लिया गया। जिसमें एक व्यक्ति की रेस्क्यू के दौरान गिरने से मौत हो गई। आप सभी को बता दें कि यहां से अब तक 33 लोगों को निकाला जा चुका है और 15 लोग अभी भी वहीं फंसे हुए हैं. इनमें से 14 पर्यटक हैं और एक अर्धसैनिक बल का जवान है। वहीं महेश महतो का कहना है कि रात होने की वजह से रेस्क्यू रोक दिया गया और ड्रोन के जरिए वहां फंसे लोगों को खाना-पानी पहुंचाया गया.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और सह-भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा, ''इस निष्क्रिय सरकार के कारण देवघर में यात्री रोपवे में हवा में लटक रहे हैं. सरकार का कोई प्रतिनिधि मौके पर नहीं पहुंचा. आपदा और न ही पर्यटन मंत्री। जो इस क्षेत्र से आए हैं और कल देवघर में थे। इससे पता चलता है कि हेमंत सरकार घटना को लेकर कितनी गंभीर है।''



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.