वायरल वीडियो: असली पक्षी की तरह उड़ते कृत्रिम पक्षी का वीडियो हुआ वायरल, इसे देखकर लोग बोले- 'ये तो कमाल है'

Samachar Jagat | Friday, 08 Apr 2022 01:13:06 PM
Viral Video: The video of an artificial bird flying like a real bird went viral, after seeing this people said- ‘This is awesome’

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बेजान पक्षी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें कागज से बनी चिड़िया इस तरह उड़ती है कि हवा के संपर्क में आते ही देखने वाला हैरान रह जाता है।

इस धरती पर पैदा हुआ एक पक्षी अपने पंख फैलाकर आसमान की ऊंचाइयों को छूना चाहता है ताकि वह इतनी ऊंची उड़ान भर सके कि सब कुछ बौने जैसा लगे। यही कारण है कि जब हम किसी पक्षी को पिंजरे में अपने हाथों से उड़ाते हैं तो उसकी उड़ान इतनी शानदार होती है कि हमारा मन मोहित हो जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा सिर्फ असली पक्षियों के साथ ही नहीं बल्कि कागज से बने कृत्रिम पक्षियों के साथ भी होता है। ऐसा ही एक वीडियो (चौंकाने वाला वीडियो) हाल ही में सामने आया है। जब दो लोगों ने एक कागज़ की चिड़िया को आकाश में छोड़ा, तो वह अपने बेजान पंखों के साथ आसमान की ऊंचाइयों तक उड़ने लगी।


वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो लोग कागज से बनी चिड़िया को अपने हाथों से पकड़ रहे हैं. ऐसे में पक्षी को पकड़ने वाला व्यक्ति झटके से उसे हवा में ले जाता है और कुछ ही पलों में हवा से कागज से बनी बेजान चिड़िया हवा के साथ उड़ने लगती है और ऊंची उड़ान भरती है.

वीडियो देखना

 

 

इस वीडियो को अमेजिंग इनोवेशन नाम के अकाउंट से ट्विटर पर शेयर किया गया है। प्रेस समय के अनुसार इसे 18,000 से अधिक बार देखा जा चुका है। सैकड़ों लोगों ने वीडियो को रीट्वीट भी किया है। साथ ही इस वीडियो को देखने के बाद लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

एक यूजर ने कहा, 'यह लुक वाकई मुझे हैरान कर रहा है। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि इस उड़ान के लिए पक्षी का डिजाइन भी मददगार है, अद्भुत! एक तीसरे यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, ''यह फ्लाइट वाकई दिलचस्प है.'' एक अन्य यूजर ने लिखा, ''मुझे लगता है कि इस पक्षी के अंदर एक मशीन है. अलग तरह से तारीफ की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.